सूरजपुर- कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने अपर कलेक्टर श्री एस.एन. मोटवानी की उपस्थिति में आज जिले के नगरीय निकाय नगरपालिका परिषद सूरजपुर, नगर पंचायत विश्रामपुर, नगर पंचायत भटगांव के अध्यक्षों, पार्षदों व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक नगरीय निकाय क्षेत्र की समस्याओं, विभिन्न मांगों एवं षिकायतों के निराकरण को लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली।
    कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने नगरपालिका परिषद सूरजपुर, नगर पंचायत विश्रामपुर, नगर पंचायत भटगांव के नगरीय निकाय क्षेत्रों में चल रहे कार्यों की जानकारी ली तथा प्रतिनिधियों के मानदेय, कर्मचारियों की सैलरी समय पर मिल रही है या नहीं इससे अवगत हुए। इस संबंध में प्रतिनिधियों व कर्मचारियों को मानदेय समय पर भुगतान करने के निर्देष दिये एवं षासन द्वारा मिलने वाले पार्षद मदों का शत् प्रतिषत प्रस्ताव बनाकर स्वीकृत करने नगरपालिका अधिकारियों को निर्देषित किया है। कलेक्टर श्री शर्मा ने नगरीय क्षेत्रों के अंतर्गत लगने वाले हाउस टैक्स सहित अन्य टैक्स को समय पर वसूल करने कहा। नगरीय क्षे़त्र की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए आय के स्रोत को बढ़ाने कहा तथा समय पर टैक्स का भुगतान करने वार्ड वासियों से अपील करने कहा है। नगरीय क्षे़ेत्र मे साफ-सफाई, बीमारियो से रोकथाम की स्थिति की जानकारी लेते हुए निरंतर साफ-सफाई करते हुए व्यवस्थित ढंग से दवाई का छिड़काव फोगिंग के माध्यम से करते रहने निर्देषित किया है। कलेक्टर ने डोर टू डोर कचरा कलेक्षन की मौजुदा स्थिति की जानकारी ली एवं कार्य में आ रही समस्याओं से भी अवगत हुए। कलेक्टर ने स्वच्छता कर्मियों को घरों से निरंतर कचरा प्राप्त हो इसके लिए वार्ड वासियों को जागरूक करते हुए जनप्रतिनिधियों के माध्यम से डोर टू डोर कचरा कलेक्षन में और अधिक प्रगति लाने कहा एवं नगरीय प्रषासन को कर्मियों का समय पर भुगतान करने कहा है।
    इसके पष्चात कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं से भी रूबरू हुए जिसमें प्रतिनिधियों ने अपने-अपने वार्ड में लाइट, पानी, सड़क, साफ-सफाई , कचरा डम्पिंग, वृद्धा पेंषन, राषन कार्ड में आ रही समस्याओं से अवगत कराया, जिसे कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए शत् प्रतिषत निराकरण करने का आष्वासन दिया हैं। इसके लिए उन्होंने नगरपालिका अधिकारियों को वार्ड वार कैंप लगाकर समस्याओं का निराकरण करने के निर्देष दिये है।  कलेक्टर श्री शर्मा ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से नगरों को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सहयोग प्रदान करने की अपील की है, जिससे प्लास्टिक वस्तुओं को जागरूकता के साथ लोगों की दिनचर्या में कम करते हुए कुल्हड़, माटी की सामग्री, कपडे के थैले व अन्य सामग्रियो का उपयोग बहुतायत में करने हेतु प्रेरित करने को कहा है।

5 replies on “कलेक्टर रणबीर शर्मा ने नगरीय क्षेत्र के अध्यक्षों, पार्षदों, जनप्रतिनिधियों की ली बैठक : पार्षदों के मदों को शत् प्रतिशत् स्वीकृृत करने नगरपालिका अधिकारी को दिये निर्देष”