से मौत, छठे की हालत नाजुक

धनबाद।  झारखंड के धनबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।  कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 की बीमारी ने यहां एक परिवार में तबाही मचा दी है।  अब तक इस परिवार के 6 सदस्यों की मौत कोविड की बीमारी से हो चुकी है।  जबकि 7वें सदस्य की हालत नाजुक बनी हुई है।  बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले उसके बेटों में भी संक्रमण फैल गया।  मां की मौत के बाद एक-एक कर अब तक 5 बेटों की मौत हो चुकी है।  छठे बेटे की हालत नाजुक बनी हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते 15 दिनों के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित इस परिवार के छह सदस्यों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि भारत में ये अपनी तरह का संभवत: पहला मामला है, जिसमें से करोना वायरस के संक्रमण से एक ही परिवार के 6 लोगों की जान चली गई हो और परिवार के अन्य सदस्यों की तबीयत भी खराब हो।   


बता दें कि यह मामला धनबाद के कतरास इलाके से जुड़ा है. यहां रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से रांची स्थित रिम्स में हो गई. बताया जा रहा है कि बीते 4 जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ. शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थीं. उसके बाद उनके एक बेटे की मौत बीसीसीएल के सेंट्रल हॉस्पिटल कोविड-सेंटर में हो गई, वहीं दूसरे बेटे ने पीएमसीएच में दम तोड़ दिया. इसके बाद बुजुर्ग महिला के तीसरे बेटे की मौत रांची के रिम्स और चौथे की जमशेदपुर के टीएमएच हॉस्पिटल में हुई. पांचवें बेटे ने भी सोमवार को रिम्स में दम तोड़ दिया। 

बताया जा रहा है कि पिछले महीने जून में महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थीं. इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई. बुजुर्ग महिला का छठा बेटा साथ में नहीं आ पाया था।  

sources