पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में हो रही अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी को लेकर धरना प्रदर्शन 29 व 30 को

रायपुर । लाकडॉउन के पिछले तीन माह के दौरान पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले केन्द्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार की गई अनुचित बढ़ोत्तरी ने भारत के नागरिकों को असीम पीड़ा व परेशानियां दी है। जहां एक तरफ देश स्वास्थ्य व आर्थिक महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों और लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है।
23 जून को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णयानुसार, केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ देश में बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में हो रही अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी के विरोध में 29 जून को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक 2 घंटे तक धरना प्रदर्शन का आयोजन प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में किया जाना है। साथ ही प्रदेश के समस्त नगर, ब्लाक मुख्यालयों में 30 जून से 4 जुलाई के मध्य उक्त संदर्भ में धरना प्रदर्शन का आयोजन कर माननीय राष्ट्रपति के नाम संक्षम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
धरना प्रदर्शन के माध्यम से केन्द्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों मे हो रही अभूतपूर्व वृद्धि के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर केन्द्र सरकार के समक्ष विरोध दर्ज कराया जाएगा, जिसमें प्रमुख रूप से प्रभावित ओला उबर, ड्राइवर, ट्रक और टैक्सी ड्राइवर सहित आम लोग से राय लेते हुए विडियो बनाकर प्रसारित किया जाएगा।
29 जून को जिला मुख्यालय और 30 जून से 4 जुलाई के मध्य जिले के अंतर्गत समस्त नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन, आंदोलन करते हुए स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के जिला, ब्लाक पदाधिकारियों सोशल मीडिया के प्रशिक्षिति सदस्यों नगरीय निकाय, त्रि स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन कार्यकर्ताओं की सहभागिता सुनिश्चित कर आंदोलन को सफल बनाए और आंदोलन पश्चात विस्तृत प्रतिवेदन समाचार पत्रों की फोटोग्राफ सहित अनिवार्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।

sources

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *