कुरूद जनपद अध्यक्ष शारदा साहू का निर्वाचन शून्य घोषित

धमतरी।  छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में जनपद पंचायत कुरूद के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 25 मड़ेली से निर्विरोध जनपद सदस्य और जनपद अध्यक्ष शारदा साहू का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया गया है।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जेपी मौर्य ने शारदा साहू के निर्वाचन को शून्य घोषित कर दिया है।  वहीं इस फैसले के बाद से सियासी गलियारे में खलबली मच गई है।  

जनपद पंचायत कुरूद के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 25 मड़ेली से भाजपा समर्थित प्रत्याशी योगेश्वरी साहू के नामांकन फार्म को नियम विरूद्ध तरीके से निरस्त कर दिया गया था, जिसके चलते जनपद सदस्य उम्मीदवार योगेश्वरी साहू ने हाईकोर्ट मे याचिका दायर की थी।  यह केस हाईकोर्ट मे चल रहा था, वहीं इस मामले को हाईकोर्ट ने विचार के लिए धमतरी जिला दंडाधिकारी के पास भेजा था। 

इस प्रकरण की जांच के बाद जिला दंडाधिकारी ने जनपद अध्यक्ष और क्षेत्र क्रमांक 25 की उम्मीदवार रही शारदा साहू का निर्वाचन शून्य कर दिया है। बता दें कि निर्विरोध चुनाव जीतकर आई शारदा साहू को जनपद अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन न्यायालय के इस फैसले से कुरुद जनपद अध्यक्ष की कुर्सी खाली हो गई है। धमतरी कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने कहा कि इस मामले में विधि सम्मत सभी पक्षों की सुनवाई की गई, जिसके बाद आदेशित करने की बात कही गई है। वहीं पीड़ित पक्ष संतुष्ट नहीं है तो वे अन्य न्यायालय में अपील करने के लिए स्वतंत्र है।

soruce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *