Make oxygen work in Korba fast - Shri Jaisingh Agrawal

रायपुर – मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेेल की मंशा के अनुरूप कोरबा शहर के मध्य स्थित अशोक वाटिका को ऑक्सीजोन के रूप में विकसित करने की तैयारी शुरू कर दी गई। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने जिला प्रशासन एवं निगम के प्रशासन के अधिकारियों को इस काम को तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कोरबा जिले के प्रवास के दौरान स्थानीय लोगों की मांग के अनुसार कोरबा शहर में ऑक्सीजोन के निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री की इस घोषणा का तेजी से पालन सुनिश्चित करने हेतु स्थानीय प्रशासन द्वारा तैयारी प्रारम्भ कर दी गई है। इसी सिलसिले में राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ अशोक वाटिका का मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

राजस्व मंत्री ने कलेक्टर एवं अधिकारियों के साथ वाटिका की मौजूदा स्थिति देखी। वाटिका में ही संक्षिप्त बैठक में यहां व्यापक परिसर उपलब्ध होने और विभिन्न प्रकार के काम किये जाने की संभावनाएं तलाशी गई और इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई। इस दौरान अधिकारियों को जल्द कार्ययोजना तैयार करने के साथ काम प्रारंभ करने को कहा गया। वाटिका के विकास से क्षेत्रवासियों को दैनिक कार्यों के लिए एक अच्छी जगह उपलब्ध हो सकेगी। अशोक वाटिका में बाउंड्रीवाल, फाउंटेन, वाटर सप्लाई, योगा हट्स का विस्तार, एक्यूप्रेशर पाथवे, चिल्ड्रन गार्डन, बटरफ्लाई, व्हालीबॉल ग्राउंड का विस्तार, चबूतरों का निर्माण, चंदन पौधों का रोपण, चेंज रूम, वाक-वे का निर्माण, पार्किंग निर्माण, अन्य सौंदर्यीकरण कार्य, चार स्थानों पर पब्लिक टॉयलेट बनाने के कामों की जरूरत को चिह्नांकित किया गया है। इस वाटिका के पूर्ण विकसित हो जाने पर सुबह पांच से नौ बजे और शाम को पांच बजे से लोग निःशुल्क प्रवेश कर सकेंगे।