दुर्ग(वीएनएस)।नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों से शव वाहन की मांग आती है, तत्परता से निगम के कर्मचारी वाहन उपलब्ध कराते हैं और वाहन चालक पूरे जज्बे के साथ अपने कार्य में लगे हुए हैं। निगम के वाहन शाखा में 5 शव वाहन मौजूद है, जिसमें सैनिटाइजिंग की पर्याप्त व्यवस्था है तथा प्रत्येक ट्रिप के बाद वाहन की धुलाई की जाती है। इन वाहनों में पांच वाहन चालक संतोष देवांगन, पितांबर यादव, शंभूलाल, दिलीप कुमार एवं रामगोविंद अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभा रहे एवं कहीं भी आने-जाने के दौरान मास्क का उपयोग कर रहे हैं।

शव वाहन की जरूरत के लिए इनसे कर सकते हैं संपर्क शव वाहन की जरूरत होने पर निगम के वाहन शाखा के कर्मचारी सुभाष साहू के मोबाइल नंबर 9303663731 एवं पीलेंद्र कुमार मिश्रा के मोबाइल नंबर 9301326292 पर संपर्क कर सकते हैं।
बीपीएल परिवार को निशुल्क सेवा गरीबी रेखा कार्ड वाले परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु हो जाने पर शव वाहन के लिए कोई भी शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है, परंतु सामान्य परिवार के लिए 200 रुपए सेवा शुल्क लिया जाता है।

शव वाहन प्रत्येक दिन उपलब्ध वाहन शाखा के प्रभारी कार्यपालन अभियंता टीके रणदिवे ने बताया कि इस वाहन के लिए कोई भी समय निर्धारित नहीं है कभी भी फोन आने एवं संपर्क करने पर वाहन को दिन हो या रात गंतव्य की ओर भेजा जाता है, यह वाहन प्रत्येक दिन उपलब्ध है। कभी-कभी अर्धरात्रि में तथा भोर के समय भी फोन आने पर वाहन उपलब्ध कराया जाता है। आगे उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान कुरूद, रिसाली, हाउसिंग बोर्ड, चैहान टाउन, कृष्णा नगर, कोहका, सुपेला, मॉडल टाउन सहित अन्य क्षेत्रों में वाहन को भेजा गया तथा जहां से मांग आती है वाहन को भेजा जाता है। वाहन की मांग अधिक होने पर एक वाहन दो से तीन स्थलों को एक दिन में पूरा करते हैं।

sources

2 replies on “लॉक डाउन में शव वाहन दे रहा है अपनी निरंतर सेवाएं”