सिंचाई परियोजनाओं के लिए 11 करोड़ रूपए की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

रायपुर – (वीएनएस)। राज्य सरकार ने विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के लिए 11 करोड़ 94 लाख 71 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की है। इन परियोजनाओं के पूरा होने से एक हजार 900 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। बेमेतरा जिले के विकासखण्ड साजा की चारभाटा जलाशय की वेस्ट वियर, स्पील चैनल के फाल का मरम्मत कार्य के लिए पांच करोड़ 96 लाख 13 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है।
योजना के पूरा होने से 415 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। बालोद जिले के विकासखण्ड बालोद की दर्रीटोला जलाशय के दायीं एवं बायीं तट नहर लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 95 लाख 54 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 458 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड गुण्डरदेही के वितरक शाखा नहर के चैनगंज टेकापार, भेण्ड्रा, कसौंदा, रूद्रा, खुटेरी माईनर एवं लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 49 लाख 69 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 830 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।
विकासखण्ड गुण्डरदेही की तांदुला परियोजना अंतर्गत सिकोसा शाखा (पायला माईनर) की लाईनिंग कार्य के लिए 53 लाख 35 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 217 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी