कोरोना : छत्तीसगढ़ में 51 नए मरीज मिले, अब प्रशासनिक अफसर भी संक्रमित, 895

हुआ एक्टिव केस

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। चिंताजनक विषय यह है कि अब तो डॉक्टर, पुलिस, पंचायत सचिव के बाद अब प्रशासनिक अफसर भी इसके चपेट में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को शाम 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है।  जिसमें बिलासपुर जिले में पदस्थ एक नायब तहसीलदार भी शामिल हैं। इसके अलावा बेमेतरा जिले के साजा विकासखंड से हेल्थ वर्कर भी संक्रमण की चपेट में आये हैं। 

आज मिले नए संक्रमितों में बलरामपुर से 10, कोरबा व दुर्ग 2-2, बिलासपुर, बेमेतरा व कोरिया 1-1 से शामिल हैं।  जो नए पॉजिटिव पाए गए है उनकी भर्ती प्रक्रिया जारी है। एम्स रायपुर में मंगलवार को दुर्ग जिले से भर्ती 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मृत्यु हुई थी।  मृतका 70 वर्षीय पीड़ित पूर्व से ही सिर में गंभीर चोट  का इलाज चल रहा था। 

बिलासपुर जिले में पदस्थ नायब तहसीलदार भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।  इनकी ड्यूटी बिलासपुर रेलवे स्टेशन में लगाई गई थी।  प्रवासी मजदूरों के संपर्क में आने से संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है।  फिलहाल तहसीलदार को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराने की प्रकिया जारी है।  साथ ही इनके संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान की जा रही है। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1262 हो गई है।  एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 861 हो गई है।  अभी तक 401 मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।  वहीं कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। 

sources