रायपुर – रायपुर जिला प्रशासन के आदेश के परिपालन में नगर निगम प्रशासन के निर्देशानुसार नगर निगम के सभी 10 जोनो की स्वास्थ्य, नगर निवेश, राजस्व टीमों द्वारा निरंतर लाॅकडाउन के नियमों का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन करने नागरिको को जागरूक बनाने जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु रायपुर निगम क्षेत्र में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार पर कारगर रोक लगाने अभियान निरंतर जारी है।

आज इस क्रम में जोन 1 के नगर निवेश एवं राजस्व विभाग की टीम ने जोन 1 के भनपुरी क्षेत्र में पोल्ट्री सेन्टर में चिकन सेन्टर को निर्धारित 10 बजे के बाद भी खुले रखे जाने पर जोन कमिश्नर की अगुवाई में तत्काल ताला लगाकर सीलबंद करने की कार्यवाही की। जोन 1 की टीम ने आलू प्याज सेन्टर के व्यवसायी श्री नागराज जैन पर लाॅकडाउन नियम तोडने पर 1000 रू. का जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कडी हिदायत देकर वसूल किया। 2 सब्जी वालो पर 200 -200 रू. का जुर्माना लाॅकडाउन नियम तोडने पर किया गया। लाॅकडाउन नियम तोडने के चलते अभियान के दौरान जोन 1 की टीम ने बाजार क्षेत्र में 11 दुकानदारों के सामानो की कडाई के साथ जप्ती कर ली।

जोन 4 की टीम ने लाॅकडाउन नियम तोडने पर कान्हा स्वीट्स नामक मिठाई दुकान को सदर बाजार में कार्यवाही करते हुए संचालक पर 500 रू. का जुर्माना किया। जोन 7 की टीम ने जीई रोड में फल से संबंधित सामान फैलाकर मुख्य मार्ग में गंदगी करने एवं निर्धारित समय के बाद दुकान न हटाने एवं लाॅकडाउन नियम तोडने पर राजकुमार कालेज के सामने संबंधित फल व्यवसायी श्री प्रमोद पर नियम तोडने के कारण 500 रू. जुर्माना किया। जोन 2 की टीम ने पुलिस की टीम के साथ डीआरएम कार्यालय के सामने बिलासपुर मार्ग में मास्क नहीं पहनने वाले लोगो पर उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए जुर्माना किया एवं कडी हिदायत दी ।

निगम की टीमों ने जोन स्तर पर निर्धारित समय 10 बजे के बाद खुले हुए बाजारों को तत्काल पुलिस की टीम के साथ अभियान चलाकर बंद करवाने कार्यवाही की। जोन 7 ने आमापारा सब्जी बाजार को सार्वजनिक मुनादी करके लाॅकडाउन नियम का पालन करवाते हुए पुलिस की टीम के साथ जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु तत्काल बंद करवाया। जोन 8 की टीम ने मुनादी करते हुए हीरापुर बाजार को बंद करवाया। जबकि जोन 4 ने शास्त्री बाजार एवं बूढापारा बाजार को बंद करवाया। जोन 7 ने कर्मा चौक राम नगर में लगने वाले बाजार को बंद करवाया।

इसी प्रकार जोन 6 की टीम ने तरूण सब्जी बाजार संतोषी नगर एवं जोन 8 ने टाटीबंध सब्जी बाजार, मोहबाबाजार, जोन 6 ने अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बाजार को सार्वजनिक मुनादी लाउडस्पीकर से करते हुए पुलिस प्रशासन की टीम के साथ अभियान चलाकर लाॅकडाउन नियम का व्यवहारिक परिपालन करवाते हुए राजधानी में कोविड 19 के प्रसार की कारगर रोकथाम करने तत्काल प्रभाव से बंद करवाया। रायपुर जिला प्रशासन के आदेशानुसार निगम प्रशासन के निर्देशानुसार सभी 10 जोनो द्वारा नोवल कोरोना वायरस संक्रमण की राजधानी में रोकथाम हेतु अभियान जनस्वास्थ्य जागरूकता हेतु निरंतर जारी रहेगा।