छत्तीसगढ़ 48 घंटे कंप्लीड लॉकडाउन, सख्ती के साथ पेश आयेगी पुलिस

रायपुर – (वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार देर रात से 48 घंटे का कंप्लीड लॉकडाउन शुरू हो जायेगा। इस दौरान राजधानी रायपुर में बहुत ज्यादा सख्ती देखने को मिलेगी। सिर्फ अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर तमाम दुकानें बंद रहेगी, वहीं सड़कों पर बेवजह की आवाजाही भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। बता दें कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के सुझाव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सप्ताह में दो दिन प्रदेश में कंप्लीड लाकडाउन का निर्देश जारी किया है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश का राजधानी में कड़ा से पालन कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि शनिवार-रविवार को राजधानी में पूर्ण लाकडाउन का कड़ाई से पालन किया जायेगा, दूध, दवाई दुकान और पेट्रोल पंप को छोड़कर तमाम दुकानें बंद रहेगी। सब्जी, फल और किराना दुकान को भी बंद रखा जायेगा, सिर्फ लोग अतिआवश्यक कामों के लिए घरों से बाहर निकल पायेंगे, वहीं बेवजह सड़कों पर नजर आने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्ती के साथ पेश आयेगी।


दरअसल वीकंड में बाजारों में बड़ी भीड़ उमड़ने की संभावना के मद्देनजर राज्य सरकार को गृहविभाग ने दो दिन सप्ताह में पूर्ण लॉकडाउन का सुझाव दिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मई महीने तक दो दिन सप्ताह में लाकडाउन का निर्देश जारी किया हैं।
प्रदेश में अभी 21 एक्टिव कोरोना के मरीज हैं, जिसमें राजधानी रायपुर का भी एक युवक शामिल हैं। वहीं सूरजपुर से 5, दुर्ग से 9 और कबीरधाम से 6 मरीज शामिल हैं। इनसभी की हालत फिलहाल स्थिर बतायी जा रही है।

sources