मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मरवाही के दूरस्थ क्षेत्रों का किया भ्रमण, मताधिकार का उपयोग करने ग्रामीणों को किया प्रेरित

मतदान केंद्रों में आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने दिए निर्देश

रायपुर – मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले ने मरवाही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के दूरस्थ आदिवासी बहुल ग्रामों का भ्रमण कर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मरवाही निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा के लिए श्रीमती कंगाले जिले के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुँची।

उन्होंने विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति बहुल गांवों में पहुँचकर ग्रामीणों से चर्चा की। उन्होंने चर्चा करते हुए सभी मतदाताओं के पास इपिक कार्ड की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने लोगों को मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। श्रीमती कंगाले ने कहा कि मताधिकार हमारा अधिकार होने के साथ-साथ कर्तव्य भी है।उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि कोरोना संक्रमितध्संदिग्ध(प्रमाणित) मतदाता, दिव्यांग मतदाता एवं 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता को डाक मतपत्र से मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है।

श्रीमती कंगाले ने निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्रों में पेयजल, विद्युत आपूर्ति, शौचालय सहित अन्य आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड-19 से बचाव के संबंध में दिए गए सभी दिशा-निर्देर्शों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश मरवाही के अनुविभागीय दंडाधिकारी को दिए। उन्होंने संवेदनशील मतदान केन्द्रों और  वेब कास्टिंग के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी की भी जानकारी ली।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान सहायक कलेक्टर श्री मयंक चतुर्वेदी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गजेंद्र ठाकुर, मरवाही अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री रवि सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।