CM Baghel worshiped at the Sarkheshwar Nath Mahadev Temple situated in Sarkhi on Mahashivratri festival
CM Baghel worshiped at the Sarkheshwar Nath Mahadev Temple situated in Sarkhi on Mahashivratri festival
सारखी और कोलर ग्राम के तालाब के सौंदर्यीकरण एवं सारखी में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने की घोषणा

रायपुर – मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड स्थित सारखी ग्राम के सरखेश्वर नाथ उर्फ सारसनाथ महादेव मंदिर पहुंचकर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की समृद्धि और खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने इस मंदिर में कराए गए जीर्णाेंद्धार के कार्याें का लोकार्पण किया और कलश स्थापना के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की जनता को महाशिवरात्रि की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सारखी गांव में प्राचीनता के प्रमाण के रूप में यहां स्थापित आठवीं सदी का शिवलिंग धार्मिक एवं आध्यात्मिक ज्योति के रूप में प्रकाशित है।

श्री बघेल ने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए किए गए कार्याें के लिए स्थानीय विधायक श्री धनेंद्र साहू उनके परिवार तथा मंदिर समिति के सदस्यों एवं क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए राज्य की समस्त जनता की तरक्की एवं आर्थिक समृद्धि एवं खुशहाल जीवन की कामना की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राज्य सरकार द्वारा गांव, गरीब, मजदूर, अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं सहित सभी वर्गों के विकास के लिए किए जा रहे कार्याें की जानकारी क्षेत्रवासियों को दी। उन्होंने राजीव गांधी आश्रय योजना, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, गोधन न्याय योजना, गौठान बाड़ी योजना सहित अन्य योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारी सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य तथा लोगांे कि आर्थिक समृद्धि के लिए लगातार प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने गांव के स्कूल में शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था करने तथा जर्जर शाला भवन के पुनर्निर्माण के लिए प्रस्ताव देने संबंधित अधिकारियों को कहा। मुख्यमंत्री ने सारखी तथा निकट के ग्राम कोलर के तालाब का सौंदर्यीकरण करने तथा सारखी में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने की घोषणा की। उन्होंने पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था हेतु गांव में टंकी बनवाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बच्चों-महिलाओं के स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

स्थानीय विधायक श्री धनेंद्र कुमार साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ी परंपरा, तीज-त्यौहारों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय पर्व पर सरकारी छुट्टी घोषित की गई तथा छत्तीसगढ़ी खानपान व्यंजन को बढ़ावा देने के लिए गढ़कलेवा की भी स्थापना की जा रही है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ को देश-विदेश में पहचान मिल रही है। स्थानीय विधायक श्री धनेंद्र साहू एवं गांव के सरपंच श्री नरेंद्र साहू ने क्षेत्र की समस्याओं से मुख्यमंत्री महोदय को अवगत कराया तथा क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न मांग रखी।

छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष अभनपुर श्रीमती देवनंदिनी साहू, जनपद सदस्य दुर्गा सिंह, लोकमणी कोसले, जानकी साहू, सर्वश्री यशवंत साहू, वीरेंद्र साहू, प्रदीप साहू, तारकेश्वर साहू, सौरभ शर्मा, रेणुका साहू, रायपुर जिले के कलेक्टर डॉ.एस. भारतीदासन, एसडीएम अभनपुर, मंदिर समिति के सदस्य गण संबंधित अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।