आईसोलेशन सेंटरों का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में किया जाएगा कोरोना जांच

जशपुरनगर- कलेक्टर श्री महादेव कांवरे ने विगत दिवस अपने कार्यालय कक्ष में कोरोना महामारी का जिले में बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सुरक्षा एवं नियंत्रण के संबंध में बैठक ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के.एस.मण्डावी , जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी. सुथार, डीपीएम श्री गणपत कुमार नायक सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री कांवरे ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमितों के उपचार के लिए निर्मित किये जा रहे आईसोलेशन सेंटरों का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराते हुए सेंटरों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने एवं अन्य आवश्यक चीजों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होनें संक्रमितों के प्राथमिक संपर्क मंे आने वाले व्यक्तियो की जानकारी लेकर उनका जांच करने एवं संक्रमित मिले व्यक्ति के घर के आजू-बाजू 50-50 घरो के लोगों का एक्टिव सर्विलेंस करने की हिदायत दी।
श्री कावरे ने जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना जांच के लिए में सैम्पल कलेक्षन का कार्य प्रारंभ करने की बात कही। इसके लिए पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मी को प्रषिक्षण प्रदान करते हुए उनके बचाव के लिए पीपीई किट सहित अन्य सभी आवश्यक चीजों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में कोरोना जांच के लिए जा रहे सैम्पल कलेक्षन का लक्ष्य बढ़ाने के सुझाव देते हुए प्रतिदिन 250 आरटीपीसीआर एवं 500 रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सैंपल लेने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री कावरे ने बाहर से आने वाले व्यक्तियों का अनिवार्यतः कोरोना जांच कराने एवं होम क्वारेंटाईन के नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।

2 replies on “कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप से बचाव के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक”