00 29 जून सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि और इसी वृद्धि के कारण बढ़ती मंहगाई के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन
00 26 जून को स्पीक अप फार मार्टियर्स और 29 जून को स्पीक अप आन पेट्रालियम प्राईजेस होगा
रायपुर । शहीदों को सलाम कार्यक्रम के अवसर पर 26 जून शुक्रवार को गलवान घाटी में शहीद हुये जवानों को नमन किया जायेगा। लद्दाख की गलवान घाटी में कर्नल बी संतोष बाबू सहित 16 बिहार रेजिमेंट के 20 जवानों की शहादत हुयी। जिसमें छत्तीसगढ़ के कांकेर बस्तर के गणेश कुंजाम शामिल है। इसी दिन शहीद स्मारक महात्मा गांधी की या स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्रीय नेताओं की प्रतिमा स्थलों में लद्दाख में शहीद हुये सेना के जवानों को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक पूरी तरह से मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। मोमबत्ती, दिया जलाकर शहीदों को नमन किया जायेगा। राष्ट्रीय नारे लिखे बोर्ड हाथों में लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये राष्ट्रीय ध्वज तले यह कार्यक्रम करने का निर्देश मिला है। एक घंटे के मौन श्रद्धांजलि के कार्यक्रम बाद समाचार माध्यमों को प्रतिनिधियों से चर्चा की जायेगी। पार्टी नेताओं और पदाधिकारी द्वारा प्रेस को पत्रकारवार्ताओं को संबोधित किया जायेगा। इसी दिन “स्पीक अप फार मार्टियर्स” के कार्यक्रम में सभी काग्रेसजन शहीदों को नमन करेंगे और मोदी सरकार की सीमा में अतिक्रमण रोक पाने में विफलताओं पर भी लाइव चर्चा होगी।
सोमवार 29 जून को सभी जिला मुख्यालयों में 10 बजे से 12 बजे तक पेट्रोज-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ धरना होगा और धरने के बाद राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। “स्पीक अप आन पेट्रोलियम प्राइजेस” का कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लाक कमेटी, विधानसभा कमेटियों के द्वारा व्यापक रूप से चलाया जायेगा। सोशल मीडिया में पेट्रोज-डीजल की मूल्य वृद्धि से उबेर ओला ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर आम आदमी के विडियो पोस्ट किये जायेंगे। पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि की कारण बढ़ती मंहगाई से आम आदमी को हो रही तकलीफ को इस कार्यक्रम में पुरजोर तरीके से उठाया जायेगा।

sources