कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान का हुआ शुरुआत

बेमेतरा- वर्तमा में पुरा विश्व कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी से प्रभावित है। हमारा छत्तीसगढ़ भी इससे अछुता नही है। हाल के समय में कोरोना संक्रमण के प्रकरण में हुई वृद्धि को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने ‘‘कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान‘‘ की शुरुआत की है। यह अभियान 05 से 12 अक्टूबर तक जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो में चलाया जाना है।
         आज सोमवार को जिला बेमेतरा में इस अभियान की शुरुआत जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमति रीता यादव के शासकीय आवास से की गयी। जिला सीईओ श्रीमति यादव ने बताया की उनके यहा सर्वे करने हेतु तीन लोगो की एक टीम आई थी, जिसमे इंद्राणी सोनवानी (आंगनबाड़ी कार्यकर्ताद्ध , राजकुमार (सचिव चोरभट्टी) एवं पार्वती यदु (मितानिन गुनरबोड़) शामिल थे। जिला पंचायत सीईओ ने सर्वे टीम को उनके घर पर किसी भी सदस्य के कोविड 19 के नही होने की जानकारी दी।
         इससे पहले जिला कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल ने 03 अक्टूबर को इस अभियान से संबंधित जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखो को सर्वे अभियान को पूरी गंभीरता से कराये जाने एवं इसके प्रभावी क्रियान्वयन हेतु निर्देश दिये थे। कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान में क्षेत्र की मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका, बहुुद्देशिय स्वास्थ्य कार्यकर्ता , सीएचओ, शिक्षक, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मैदानी अमले द्वारा जिले के सभी परिवारो का पूर्ण कवरेज किया जाना है। जिला प्रशासन ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि सभी सर्वे टीम को अपने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी सही-सही दे तथा उन्हे अपना पूर्ण सहयोग दे।