रायपुर । कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते राजधानी में ही नहीं बल्की पूरे प्रदेश में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा नहीं निकली है । राजधानी के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ हैं, जहां भगवान जगन्नाथ श्रृंगार किए मंदिर में ही विराजमान रहे ।
गायत्री मंदिर स्थित जगन्नाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष पुरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि आज रथयात्रा का दिन है, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से मंदिर के पट बंद कर दिए गए हैं। मंदिर के पुजारी ने बताया कि आज भगवान का विशेष श्रृंगार हुआ है, लेकिन वे मंदिर में किसी को दर्शन नही देंगे। शाम को उनका विशेष श्रृंगार किया जाएगा।
वहीं दर्शनार्थियों ने कहा कि आज पहली बार ऐसा हो रहा है कि हमें इस तरह से दर्शन करना पड़ रहा है। हम बाहर से ही दर्शन कर जा रहे हैं। भगवान के पट बन्द हैं, वहीं मंदिर पहुंच रहे भक्तों को प्रसाद भी वितरित नहीं किया जा रहा है। मंदिर के बाहर टेबल पर रखे प्रसाद को भक्त खुद से ही निकालकर ग्रहण कर रहे हैं।
भगवान जगन्नाथ का दर्शन करने मंदिर पहुंचे महापौर एजाज ढेबर ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना भी। इस दौरान मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दिन हमने देश व प्रदेश को कोरोना से मुक्ति मिलने की कामना की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वयं नहीं जा पाने की वजह से उन्हें मंदिर जाने को कहा था।

sources