Computer image of a coronavirus

रायपुर । छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का आक्रमण तेजी से हो रहा है। यहां सुरक्षा बल से लेकर कोई भी अब सुरक्षित नहीं है। बस्तर क्षेत्रों में भी कोरोना पहुंच चुका है। इसमें बीजापुर और माओवादी मोर्चे पर तैनात जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बीजापुर में सीआरपीएफ के अधिकारी को कोरोना हुआ है। वहीं माओवादी क्षेत्र में तैनात 15 जवान संक्रमित हुए है।
जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले का यह पहला कोरोना का केस है। 229 बटालियन के एक अधिकारी 20 जून को घर से छुट्टी मनाकर वापस कैंप लौटे थ।े उन्हें एहतियातन क्वारेंनटाइन कर उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। आज अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आए सभी लोगों का किट से सैंपल ले लिया गया है। छत्तीसगढ़ में माओवादी मोर्चे पर तैनात जवान भी अब कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के दो अलग-अलग कैंपों में 15 जवान कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। ये सभी जवान सीमा सुरक्षा बल से जुड़े हुये हैं। हालांकि इससे पहले सुकमा, कोंडागांव और नारायणपुर में भी सुरक्षाबल के कुछ जवान कोरोना से संक्रमित हुये थे, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में जवानों के संक्रमित होने की खबर ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है।
बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 37 हजार 400 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया है। प्रदेश में अभी तक 2 हजार 419 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। जिसमें से अब तक कुल 1601 मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए है। अब एक्टिव मरीजों कि संख्या 806 है। जबकि कोरोना वायरस से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

sources