श्री अकबर ने कवर्धा नगर पालिका परिषद के पार्षदों से की चर्चा

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान में सहयोग देने की अपील

रायपुर : वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज राजधानी के शंकर नगर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नगर पालिका परिषद कवर्धा के सभी पार्षदों से चर्चा की। उन्होंने इस दौरान कोरोना से बचाव तथा नियंत्रण के उपायों पर चर्चा करते हुए सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्ड में स्वच्छता सहित जनसुविधाओं के विस्तार के लिए विशेष जोर दिया। साथ ही उन्होंने वार्डो में हर व्यक्ति का राशनकार्ड और पात्रतानुसार आवासीय पट्टा बनाकर उसका जल्द से जल्द वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की इन महत्वपूर्ण योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर कवर्धा नगर पालिका के अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित समस्त पार्षदगण उपस्थित थे। 
    वन मंत्री श्री अकबर ने सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्ड में कोरोना नियंत्रण के उपायों पर प्रभावी अमल सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही वे वहां वार्ड में जरूरत के मुताबिक मरीजों का तत्परता से इलाज के लिए हर संभव मदद पहंुचाएं। इसके अलावा कोरोना संकट के इस दौर में आवश्यकता के अनुरूप अपने-अपने वार्ड में सूखा राशन तथा निःशुल्क दवा आदि के वितरण के लिए भी आवश्यक पहल करें, जिससे जरूरतमंद लोगों को भोजन तथा दवाई आदि के लिए कोई असुविधा न हो। वन मंत्री श्री अकबर ने कोरोना से बचाव के लिए वर्तमान में संचालित टीकाकरण अभियान में भी सभी पार्षदों को भरपूर सहयोग देने के लिए कहा। उन्होंने पार्षदों की मांग पर मरीजों के बेहतर इलाज सुविधा के लिए जिला चिकित्सालय कवर्धा में सीटी स्केन मशीन स्थापित करने तथा वेंटिलेटर की संख्या को और बढ़ाए जाने के संबंध में आश्वस्त भी किया। इससे कवर्धा क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए भटकना नही पड़ेगा और स्थानीय स्तर पर ही इलाज की अच्छी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। 

    वन मंत्री श्री अकबर ने इस दौरान चर्चा करते हुए सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्ड में जनसुविधाओं के विस्तार के लिए विशेष जोर दिया। साथ ही उन्होंने वार्डो के नियमित साफ-सफाई तथा स्वच्छता पर भी सतत रूप से निगरानी रखने के लिए कहा। उन्होंने जनसुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वार्ड क्रमांक-26 गुरू गोविंद सिंह वार्ड में तालाब का निर्माण, वार्ड क्रमांक-23 में पानी टंकी का नवनीकरण कार्य, वार्ड क्रमांक-24 में पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण तथा वार्ड क्रमांक-27 में एक सामुदायिक भवन के निर्माण की शीघ्र स्वीकृति के लिए आश्वस्त किया। इसी तरह उन्होंने वार्ड क्रमांक-21 में सीसी रोड़ निर्माण तथा तालाब का सौंदर्यीकरण, वार्ड क्रमांक-25 में मंच का निर्माण और वार्ड क्रमांक-3 में भी सामुदायिक भवन के शीघ्र निर्माण के लिए आश्वस्त किया। 
                                                      

194 replies on “पार्षद वार्डों में हर व्यक्ति का राशनकार्ड बनाकर प्राथमिकता से करें वितरण : वन मंत्री श्री अकबर”