महान नदी में निर्माणाधीन पुल का मंत्री डॉ. टेकाम ने किया मुआयना : पुल निर्माण की गुणवत्ता और समय-सीमा का ध्यान रखने के निर्देश

Dr. Tekam inspected the bridge under construction in the great river
Dr. Tekam inspected the bridge under construction in the great river

रायपुर – स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज सूरजपुर जिले में भ्रमण के दौरान प्रतापुपर के समीपस्थ ग्राम खड़गकला में महान नदी पर निर्माणाधीन पुल का मुआयना किया। मंत्री डॉ. टेकाम ने अधिकारियों को पुल की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए इस कार्य को समय-सीमा में पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि महान नदी पर पूर्व में बना पुल लगभग 3 वर्ष पूर्व पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके कारण आवागमन बाधित हो गया है। क्षेत्रवासियों की मांग और आवागमन की सुविधा के मद्देनजर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ध्वस्त पुल के स्थान पर नए पुल के निर्माण की मंजूरी दी थी। इस पुल का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है।

आज सूरजपुर जिले के दौरे के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम जिला प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम के साथ महान नदी पर बन रहे पुल की अद्यतन स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। मंत्री डॉ. टेकाम ने इस मौके पर संबंधित अधिकारियों को पुल निर्माण के काम में तेजी लाने के साथ ही पुल की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. टेकाम ने इस दौरान प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत प्रतापपुर से राजपुर सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया। यह सड़क 10 करोड़ 45 लाख रूपए की लागत से निर्मित की जा रही है। मंत्री डॉ. टेकाम ने अपने गृह ग्राम बरबसपुर में 5 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक शाला भवन के आहता निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया।