आम मतदाताओं के लिए पहली बार डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया शुरू

जिला निर्वाचन अधिकारी ने डाकमतपत्र से मतदान की प्रक्रिया का लिया जायजा

रायपुर – आम मतदाताओं के लिए मरवाही में पहली बार उप निर्वाचन के दौरान डाक मतपत्रों से मतदान की प्रक्रिया की शुरुआत हुई। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पहली बार 80 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग एवं कोविड-19 से प्रभावित लोगों के लिए डाक मतपत्र से मतदान की व्यवस्था की गई है। डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया की शुरुआत मरवाही के कुदरी ग्राम से हुई।

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने आज जिले के  ग्राम कुदरी में डाकमतपत्र के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी मतदाता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने डाकमतपत्र से संबंधित सभी प्रपत्र सही तरीके से भरें जाने के निर्देश दिये।  श्री सिंह ने 82 वर्षीय मतदाता मंगली बाई मरावी  के घर जाकर स्वयं डाकमतपत्र के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने डाकमतपत्र के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया को सही तरीके से पूरी गोपनीयता और सोशल-फिज़िकल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन करते हुए करने के निर्देश दिए।