In the second week of October, the municipal teams broke the rules in the market from 2052 people Rs 153840 Fine charged

रायपुर – रायपुर जिला कलेक्टर डाॅ. एस. भारतीदासन के आदेशानुसार नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री सौरभ कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव के निर्देशानुसार निरंतर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कारगर रोकथाम करने के उद्देष्य से नगर निगम के सभी 10 जोनो की टीमों द्वारा पुलिस प्रशासन की टीमो के साथ मिलकर सभी जोनो के बाजारों में प्रतिदिन नियमित रूप से दिनभर मास्क नहीं पहनने वाले सामाजिक दूरी नियम तोडने वाले लोगो पर उन्हें चेतावनी देते हुए जुर्माना कार्यवाही निरंतर जारी है।

इस संबंध में नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य अधिकारी श्री विजय पाण्डेय ने बताया कि नगर निगम रायपुर के सभी 10 जोनो की टीमो ने पुलिस प्रशासन की टीमो के साथ मिलकर माह अक्टूबर 2020 के द्वितीय सप्ताह में दिनांक 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक 6 दिन प्रतिदिन निरंतर अभियान चलाकर नियमों को तोडने वाले 2052 लोगो पर 153840 रू. का जुर्माना संबंधितों को चेतावनी देते हुए किया है। इसमें 1899 लोगो पर मास्क नहीं पहनने पर 127190 रू., सार्वजनिक स्थानों में थूककर गंदगी फैलाने वाले 3 लोगो पर 650 रू., सामाजिक दूरी नियम तोडने वाले 141 लोगो पर 14000 रू., लाॅकडाउन नियम उल्लंघन करने वाले 9 दुकानदारों पर 9000 रू. इस प्रकार नियमों को तोडने वाले 2052 लोगो से 153840 रू. जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कडी चेतावनी देते हुए जोन कमिश्नरों के नेतृत्व में जोनो की टीमो ने पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर वसूला है। रायपुर जिला प्रशासन के आदेशानुसार एवं नगर निगम रायपुर और जिला पुलिस प्रशासन के निर्देशानुसार रायपुर नगर निगम क्षेत्र में कोविड 19 महामारी के संक्रमण के प्रसार की जनहित में जनजीवन सुरक्षा हेतु कारगर रोकथाम हेतु अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा। सभी 10 जोनो की टीमो ने जोन स्तर पर बाजारो में हैण्ड लाउड स्पीकर के माध्यम से निरंतर लोगो से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, सामाजिक दूरी का नियम व्यवहारिक रूप से मानने एवं सभी स्वास्थ्य नियमो का पालन करने आव्हान किया है। अभियान निरंतर जारी रहेगा।