कलेक्टर के निर्देश पर बड़ी कार्यवाही, पिकनिक स्पॉट सरोदा बांध के आसपास अतिक्रमण हटाएं गए

शराब की अवैध बिक्री करने वालो पर हुई कार्यवाही, लगभग 34 लीटर शराब जब्त

बोड़ला एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस और आबकारी विभाग ने की संयुक्त रूप से कार्यवाही

कवर्धा– जिला प्रशासन की टीम ने कवर्धा शहर से नजदीक प्रमुख पर्यटन और पिकनिट स्पॉट सरोदाबांध के आसपास के अतिक्रमण और वहां शराब की अवैध बिक्री करने वालों को बड़ी कार्यवाही की है। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर बोडला एसडीएम, तहसीलदार, राजानवांगाव पुलिस और जिला आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करने हुए अतिक्रमण हटाए और लगभग 34 लीटर शराब की जब्त की गई है। 20 लीटर शराब लावारिश स्थिति में पाई गई है।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने विगत दिवस कवर्धा शहर के कन्टेमटमेंट जोन क्षेत्र की वास्तविक स्थिति का जायजा लेने के लिए पुरा शहर भ्रमण किया था। इसके बाद कवर्धा के नजदीक पिकनिट स्पॉट सरोधा बांध तक जायजा लिया गया। इस स्थल में काफी संख्या में लोगों की उपस्थित पाई गई थी, जबकि कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम व नियंत्रण की दृष्टि से जिले सभी प्रमुख पर्यटन स्थल, पिकनिट स्थलों को आगामी आदेश तक बंद किया गया। पिकनिक स्पॉट बंद होने के बावजूद वहां पर बड़ी संख्या में होटल-ठेलों में खाद्य समाग्री की बिक्री की जा रही थी। वहीं यह भी सूचना मिली थी वहां शराब की अवैध बिक्री भी हो रही है।    
कलेक्टर ने सरोदाबांध के आसपास अवैध कब्जा कर स्थानीय होटल का संचालन करने एवं ठेले लगाकर शराब बेचने और अन्य खाद्य समाग्री का विक्रय करने वालों पर कार्रवाही करने के निर्देश दिए। सरोधा बांध के आसपास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर बोडला एसडीएम श्री विनय सोनी के नेतृत्व में आज तहसीलदार, पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए सरोदा बाध के आसपास हुए सभी अतिक्रमण को हटाया गया। एसडीएम श्री विनय सोनी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की इस कार्यवाही में वहां स्थानीय तौर पर लगभग 34 लीटर शराब भी जब्त किए गए। उन्होने बताया कि घनडबरा निवासी जगराम बैगा के पास से 4 लीटर शराब, बिसाहू बैगा के पास से 4.5 लीटर शराब, सरोधा निवासी रामप्रसाद के पास से तीन लीटर शराब, जैता मरावी के पास से साढे तीन लीटर शराब जब्त की गई हैं, वहीं आसपास 20 लीटर शराब भी जब्त किए गए है।

Comments are closed.