रायपुर – छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी की अध्यक्षता में आज रायपुर शहर के विभिन्न मस्जिदों के मुतवल्ली और इमाम की बैठक कंट्रोल रूम (राज्य वक्फ बोर्ड) रेडक्रास भवन कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित की गई। बैठक में समस्त वक्फ संस्थाओं, मस्जिदों के प्रशासकों को पवित्र माह रमजान में कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण से बचने के लिए सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग और शासन-प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि रमजान माह में भी सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से किया जाएगा। सभी फर्ज नमाज, जुमा की नमाज, तरावीह की विशेष नमाज आम मुसलमान अपने-अपने घरों में ही अदा करेंगे। पांचो वक्त की नमाज के लिए निर्धारित वक्त पर अजान लाउडस्पीकर में कम तीव्रता के साथ दी जाएगी और अजान के बाद यह ऐलान किया जाएगा कि सभी लोग अपने-अपने घरों में नमाज अदा करें। बैठक में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी ने सभी मस्जिदों के ईमाम हजरात से इस बात की गुजारिश कि वह हर वक्त की नमाज के बाद कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से मुल्क ए हिन्दुस्तान की आवाम को महफूज रखने की विशेष दुआ जरूर करें। श्री रिजवी ने आम मुसलमानों से भी रमजान माह में कोरोना की महामारी से देश और दुनिया को छुटकारा मिले इसकी भी दुआ जरूर मांगे।

बैठक में यह भी तय किया गया कि रमजान में विशेष नमाज तरावीह धारा 144 का पालन करते हुए अदा की जाए। इस संबंध में शहर काजी और विभिन्न मस्जिदों के इमाम ने यह बताया कि शरीअत और इस्लाम के मुताबिक तरावीह की नमाज सुन्नत-ए-किफाया है। आम लोग अपने-अपने घरों में तरावीह की नमाज अदा कर सकते है। इस पर सभी मुतवल्लियों और ईमाम हजरात ने अपनी सहमति व्यक्त की और शासन-प्रशासन को आश्वस्त किया कि रमजान माह में भी लॉकडाउन और शासन-प्रशासन के निर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा। 

बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य अधिवक्ता श्री फैजल रिजवी, प्रशासनिक अधिकारियों में ए.सी.पी. श्री पंकज चंद्रा, एस.डी.एम. रायपुर श्री प्रणव सिंह, सी.एस.पी. सिविल लाईन श्री नसर सिद्दीकी, शहर की समस्त मस्जिदों के मुतवल्ली, ईमाम, ओलमा एवं बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।