कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान हेतु प्रचार वाहन को विधायक ने दिखाई हरी झंडी

प्रचार वाहन गांव-गांव घुमकर कोरोना के प्रति जागरूकता प्रसार का करेगा कार्य

कोण्डागांव- छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा महत्वाकांक्षी प्रयास के तहत् कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का सघन सर्वे कर उनकी कोरोना की जांच करायी जायेगी। इसके तहत् कोण्डागांव जिले में 05 अक्टूबर को विधायक कोण्डागांव मोहन मरकाम के द्वारा कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान हेतु प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखायी गयी। उक्त वाहन कोण्डागांव जिले के विभिन्न ग्रामों में अभियान का प्रचार-प्रसार करते हुए कोरोना से बचने के लिए जागरूकता फैलायेगा।
इस अवसर पर विधायक श्री मरकाम ने जनता से अपील कि कोरोना महामारी देश में तीव्र गति से फैल रही है, ऐसे में अपने एवं अपने परिवार की रक्षा के लिए मास्क, सेनेटाईजर अथवा साबुन के साथ भीड़ भाड़ वाले स्थानों में दूरी बनाकर चलें एवं अधिक से अधिक भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लगातार कोरोना नियंत्रण के लिए वृहद रूप से प्रयास किये जा रहे हैं, इसी के तहत् प्रत्येक कोरोना पाॅजिटीव तक पहुंचकर कोरोना के सम्भावित प्रसार को रोकने के लिए सघन सामुदायिक सर्वे कराया जा रहा है। सभी इस अभियान में अपनी सहभागिता दें।
मौके पर कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जनता से अपील की कि सभी व्यक्ति कोरोना के प्रसार रोकने किये जा रहे सघन सामुदायिक सर्वे में अपनी सहभागिता दें एवं सर्दी खांसी अथवा अन्य किसी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत नजदीकी टेस्ट सेंटर पहुंच जांच कराएं। जांच से डरे नहीं यह आपके और आपके परिवार की सुरक्षा हेतु आवश्यक है। जिले में निःशुल्क कोरोना एंटीजन टेस्ट हेतु दस सेंटर बनाए गये हैं।
ज्ञातव्य कोण्डागांव जिले में यह अभियान 05 से 12 अक्टूबर तक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, एवं मितानीन कार्यकर्ताओं द्वारा सघन प्रयास करते हुए जिले के प्रत्येक घर में पहुंचकर कोरोना के सम्भावित लक्षण वाले मरीजों की पहचान करते हुए उनकी कोरोना की जांच करवायी जायेगी। अब तक जिले में 1642 कोरोना केस पाये गये हैं जिनमें 1268 अब तक कोरोना से जंग जीत कर डिस्चार्ज हो चुके हैं जिले में अब केवल 374 एक्टीव मरीज बचे हैं, जबकि 10 लोगों की कोरोना से मृत्यु की जानकारी प्राप्त हुई है।
इस कार्यक्रम में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, सीईओ जिला पंचायत डीएन कश्यप, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 एस टोप्पो, जिला कार्यक्रम प्रबंधक सोनल धु्रव सहित स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारी-कर्मचारी एवं कोण्डागांव के गणमान्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहें।

Comments are closed.