छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 25 से 28 अगस्त तक होगा

रायपुर।  छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है. मानसून सत्र 25 अगस्त से शुरू होकर 28 अगस्त 2020 तक के लिए आहूत किया गया है।  कोरोना संक्रमण के कारण सभी काम कुछ दिन के लिए रोक दिए गए थे. लेकिन अब 25 अगस्त से फिर से काम शुरू किए जा रहे हैं. विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्रशेखर गंगराड़े ने इसकी जानकारी दी है। 


चन्द्रशेखर गंगराड़े ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि 25 से 27 अगस्त तक प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य निपटाए जाएंगे. वहीं आखिरी दिन 28 अगस्त को प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य के अलावा अंतिम 2.30 घंटे का समय अशासकीय कार्य के लिए रखा गया है. उन्होंने बताया कि सदन की सभी कार्यवाही कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखकर की जाएगी.


बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र कोरोना संकट की वजह से टल गया था. पिछले दिनों विधानसभा की बैठक के दौरान एक विधायक कोरोना पॉजिटिव मिले थे. उसके बाद विधानसभा को सील कर दिया गया था और उस बैठक में शामिल सभी सदस्य होम क्वॉरेंटाइन हो गए थे. वहीं विधानसभा के मानसून सत्र को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया था. इस बीच नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा के मानसून सत्र को वर्चुअल ढंग से आयोजित किए जाने की मांग की थी. कौशिक की इस मांग पर संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने चुटकी ली थी. 

Comments are closed.