प्रजातंत्र की मजबूती के लिए अवश्य करें मतदान -जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं प्रेक्षक ने मतदाता जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

रायपुर – भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक श्री जयसिंह और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह द्वारा मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए मतदाताओं में मतदाता जागरूकता हेतु कलेक्टरेट परिसर से मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने प्रजातंत्र की मजबूती के लिये मतदान को आवश्यक बताते हुए कहा कि जागरूक मतदाता अच्छे जनप्रतिनिधि चुन सकते है। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से गांव-गांव जाकर मतदाताओं को निष्पक्ष होकर और प्रलोभन से दूर रहकर मतदान करने जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। सामान्य प्रेक्षक श्री जयसिंह ने  स्वीप प्लान अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करने की बात कही। उन्होंने प्रजातंत्र की रक्षा और मजबूती के लिए मतदान को आवश्यक बताया।

उल्लेखनीय है कि मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए जिले के तीनों विकासखंडों में स्वीप रथ का संचालन किया जा रहा है। मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने व शत प्रतिशत मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्वीप रथ के माध्यम से दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मतदान केन्द्रों में दिए जा रहे सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से दी जा रही है। मतदान में  महिलाओं की भागीदारी के महत्व को समझाते हुए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। मतदान केन्द्र में उचित सामाजिक दूरी बनाकर रखने एवं मतदान के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी बारी का इंतेजार करने के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है।