मुख्यमंत्री 6 जनवरी को गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले को देंगे 13.30 करोड़ रूपए की सौगात

लगभग 8.54 करोड़ रूपए की लागत के 39 विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास हितग्राहियों को 4.63 करोड़ रूपए की सहायता राशि के चेक और 13.59 लाख रूपए की सामग्री का होगा वितरण
शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए 4.68 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित शासकीय आवासों का करेंगे लोकार्पण
भर्रापारा पेण्ड्रा और टीकरकला गौरेला में बनने वाले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों का होगा भूमिपूजन
गौरेला में 20 लाख रूपए की लागत से बनने वाले रविन्द्रनाथ टैगोर उपवन का होगा शिलान्यास

रायपुर – मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 06 जनवरी को प्रदेश के नवगठित गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रवास के दौरान मरवाही विकासखंड के ग्रामी दानीकुण्डी में आयोजित समारोह में जिले के विकास के लिए लगभग 13 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत के 39 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री इनमें से लगभग 6 करोड़ 26 लाख रूपए की लागत के 25 कार्यों का लोकार्पण और 2 करोड़ 28 लाख रूपए की लागत के 14 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यक्रम में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत 337 हितग्राहियों को 13.59 लाख रूपए की सामग्री और 230 हितग्राहियों को कुल 4 करोड़ 61 लाख रूपए की सहायता और अनुदान राशि के चेक वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 59 लाख रूपए की लागत से बनने वाले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल भर्रापारा पेण्ड्रा और 45 लाख रूपए की लागत से गौरेला के टीकरकला में बनने वाले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, गौरेला में 20 लाख रूपए की लागत से बनने वाले रविन्द्रनाथ टैगोर उपवन का भूमिपूजन करेंगे। श्री बघेल कार्यक्रम में ग्राम परासी में औषधालय भवन, मरवाही में होम्यो औषधालय भवन सहित विभिन्न गांवों में सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण और पहुंच मार्गों पर पुलिया निर्माण के अनेक कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में 6 करोड़ 26 लाख रूपए की लागत के 25 कार्यों का लोकार्पण करेंगे, उनमें 4 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत से शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए निर्मित शासकीय आवास, स्कूलों में आहाता निर्माण, धान संग्रहण केन्द्रों में चबूतरा निर्माण, सीमेंट कांक्रीट सड़क, पहुंच मार्ग निर्माण के कार्य शामिल हैं।