गांव-गांव में स्वास्थय सुविधा पहुंचना हमारी प्राथमिकता-श्री भगत

खाद्य मंत्री ने किया नवनिर्मित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

अम्बिकापुर : प्रदेश के खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने गुरुवार को  जनपद पंचायत बतौली अंतर्गत दूरस्थ  ग्राम पंचायत बांसाझाल में नवनिर्मित  हेल्थ एंड वेलनेस सेण्टर का  विधिवत पूजा अर्चना कर  शुभारंभ किया।
शुभारंभ अवसर पर मंत्री श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता गांव-गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं (Health Facilities) पहुंचाने का है। अब तक जिन गांवों में स्वास्थ्य केंद्र नही बने है वहां स्वास्थ्य केंद्र  का निर्माण कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बांसाझाल जैसे दूरस्थ गांव में  स्वास्थ्य केंद्र खुल जाने से वनांचल के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा (Health Facilities) मुहैया होगी। इस अस्पताल में लोगो की सुविधाओं को ध्यान में रख आवश्यक व्यस्था करें।
मंत्री श्री भगत ने कहा कि वर्तमान में कोविड से बचाव सबसे अहम है। इसके  लिए अस्पताल में टेस्टिंग और जरूरी दवाई की उपलब्धता सुनिश्चिय हो। कोविड काल मे  चिकित्सक और स्टाफ ने अपनी पूरी क्षमता से दायित्व निर्वाहन किया है जो प्रशंसनीय है। इसी प्रकार के कार्य करते रहे और लोगों का भरोसा अर्जित करें।
इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुगिया मिंज, उपाध्यक्ष श्री प्रदीप गुप्ता बीएमओ श्री संतोष सिंह, जनपद सीईओ श्री विजय नारायण श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।