अजीत जोगी की तबियत में आंशिक सुधार : ऑडियो थैरेपी के बाद

दिमाग में हुई हलचल –

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत को लेकर शुभ संकेत शाम को जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में मिले हैं. नारायणा अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि ऑडियो थैरेपी के बाद उनकी तबियत में आंशिक सुधार हुआ है. दिमाग में कुछ हलचल देखने को मिली है. आँखों की पुतलियों के फैलाव में भी कुछ कमी आई है. हालांकि बुलेटिन में यह भी कहा गया है कि बाकी सारी स्थितियाँ पहले जैसी ही है. अगले 24 से 48 घंटे का वक्त अहम रहेगा. अभी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। 

बता दें कि जोगी बीते 72 घंटे से कोमा में हैं. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. उन्हें साँस दी जा रही है. हालत अभी गंभीर है. जोगी को तीन दिन पहले घर पर गंगा इमली खाते वक्त कार्डियक अरेस्ट आया था. जोगी के गले में इमली का बीज फँस गया था. इससे उनकी साँस कुछ देर के लिए रुक गई थी। 

वैसे अजीत जोगी के बेहद जीवट व्यक्ति हैं. उन्होंने कई बार मौत को मात दी है. अस्पातल में बहुत ही गंभीर स्थिति भर्ती होने के बाद वे ज़िंदगी की जीतकर लौंटे है. उनके लिए फिर से एक बाद ज़िंदगी और मौत के बीच संघर्ष की स्थिति है. उनके स्वास्थ्य की कामना को लेकर लगातार दवाओं को साथ दुआओं का दौर भी जारी है। 

sources