रायपुर- स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव श्री आलोक शुक्ला ने सुकमा जिले के स्कूलों और यहां संचालित पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के क्रियान्वयन का जायजा लिया। उन्होंने जिले के विभिन्न ग्रामों में संचालित मोहल्ला क्लास के साथ ही उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पावारास का निरीक्षण भी किया। अपने एक दिवसीय सुकमा प्रवास में श्री शुक्ला ने ग्राम कोर्रा, दुरमापारा, जामपारा, गोलागुड़ा, सोढ़ीपारा आदि में संचालित किए जा रहे मोहल्ला क्लास का निरीक्षण कर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं से बातचीत कर पढ़ाई तुहंर दुआर कार्यक्रम का जायज़ा लिया। मोहल्ला कक्षा गोलागुड़ा की शिक्षिका श्रीमती जयमाला राम द्वारा तिल्ली व गोटी से गणित पढ़ाने की विधि की प्रशंसा की।
उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तारीफ
     श्री आलोक शुक्ला ने उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पावारास का निरीक्षण करते हुए स्कूल भवन की प्रशंसा की। अंग्रेजी माध्यम स्कूल की दीवारों पर की गई चित्रकारी एवं कलाकृतियों की प्रशंसा करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि बच्चों के बहुमुखी विकास के लिए किताबी शिक्षा के साथ ही कला संस्कृति एवं खेल से जुड़ी शिक्षा देना आवश्यक है। उन्होंने कलेक्टर श्री चन्दन कुमार से चर्चा करते हुए पुस्तकालय में छात्रों के लिए सभी प्रकार के पुस्तकें उपलब्ध कराने और लैब में प्रायोगिक अध्ययन के लिए आवश्यक तैयारियों के संबंध में दिशा निर्देश दिए।
    इस अवसर पर सुकमा जिला कलेक्टर श्री चन्दन कुमार, संभागीय संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा विभाग श्री ए.एल राठिया, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.के.प्रसाद, राजीव गांधी शिक्षा मिशन समन्वयक श्री एस.एस.चैहान एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षक गण उपस्थित थे।

38 replies on “प्रमुख सचिव श्री आलोक शुक्ला ने मोहल्ला क्लास का किया निरीक्षण : पढ़ई तुंहर दुआर के क्रियान्वयन का लिया जायजा”