राशनकार्डधारियों को एक अप्रैल से एक साथ मिलना शुरू हो जाएगा दो माह का चावल : मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दिए निर्देश

रायपुर – राज्य शासन द्वारा कोरोना के संक्रमण को रोकने के किए गए लाकडाउन के दौरान नागरिकों को खाद्यान्न सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए अप्रेल और मई दो माह का चावल एक साथ देने का आदेश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्र्देश पर खाद्य विभाग द्वारा आदेश जारी कर राज्य के सभी आयुक्तों, कलेक्टरों और जिला खाद्य अधिकारियों को राज्य के सभी उचित मुल्य के दुकानों से शीघ्र एक अप्रैल से दो माह का एक साथ खाद्यान्न वितरण शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।

           राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रबंधन के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली में प्रदेश के उचित मूल्य दुकानों से अन्त्योदय, पा्रथमिकता, निःशक्तजन, एकल निराश्रित, निराश्रित एवं अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारी हितग्राहियों को अप्रैल एवं मई 2020 का चावल एक साथ वितरण करने का निर्णय लिया गया है। दो माह का चावल एक साथ वितरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा एकमुश्त आबंटन जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सभी राशन दुकानों में खाद्यान्न सामग्री पहुंचाया जा रहा हैं।

खाद्य विभाग द्वारा सभी राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं को उचित मुल्य के दुकानों मेें वितरण के समय एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने को कहा है। साथ ही उचित मुल्य के दुकानों मेें आने वाले प्रत्येक राशन कार्ड धारकों के हाथों की सफाई सेनिटाईजर अथवा साबुन पानी से करानेे के निर्देश भी दिए हैं ।