माॅल, चैपाटी, मदिरा दुकानों को बंद करवाया गया
निगम जोन 5 की टीम ने डीडी नगर के मुस्कान मेडिकल में छिपाकर रखे लगभग 50 हैण्ड सेनीटाइजर के लिए बेचे जा रहे स्प्रीट को जप्त कर कार्यवाही हेतु स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द किया
समता कालोनी, चौबे कालोनी की दुकानों को 31 मार्च तक बंद करवाकर मुनादी की गई

रायपुर – नगर निगम रायपुर के जोन 5 की टीम ने जोन क्षेत्र में डीडी नगर क्षेत्र में स्थित मुस्कान मेडिकल दुकान में शासन के अधिनियम के पालन हेतु आवश्यक निरीक्षण किया। इस दौरान जोन अधिकारियों को दुकान संचालक ने पहले दुकान में हैण्ड सेनीटाइजर उपलब्ध न होने की जानकारी दी । टीम के दुकान के भी जाकर निरीक्षण करने पर लगभग 50 नग स्प्रीट हैण्ड सेनीटाइजर के लिए विक्रय किया जाना यह कार्य छिपाकर किया जाना जोन कमिश्नर श्री अरूण धु्रव के नेतृत्व एवं नगर निवेश उपअभियंता श्री सैय्यद जोहेब की उपस्थिति में जोन 5 के अमले ने पाया व तत्काल छिपाकर विक्रय किये जा रहे लगभग 50 नग हैण्ड सेनीटाइजर स्थल पर जप्त कर नियमानुसार आवश्यक अग्रिम कार्यवाही हेतु शासन के स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिये गये।

आज समता कालोनी क्षेत्र के निवासी नागरिक ने नोवल कोरोना वायरस संक्रमण पाॅजिटिव मिलने के तत्काल बाद शासन व प्रशासन के निर्देशानुसार जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु तत्काल प्रभाव से ऐहतियात के तौर पर चौबे कालोनी व समता कालोनी स्थित व्यवसायिक क्षेत्र की दुकानों को जोन 5 अमले ने सार्वजनिक मुनादी करते हुए बंद करवाने की कार्यवाही की ।

शासन व जिला प्रशासन के निर्देशों के परिपालन में सभी जोनो द्वारा रायपुर निगम क्षेत्र में संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने सभी माॅल, सुपर मार्केट, बिग बाजार एवं ऐसी समरूप संस्था जहां अधिक भीड एकत्रित होती है या भीड एकत्रित होने की संभावना है को 31 मार्च 2020 या आगामी आदेश पर्यन्त तक अनिवार्य रूप से बंद करवाने की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने समता कालोनी, चौबे कालोनी, गुढियारी क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानों, रेस्टोरेंट, क्लब, बार, मदिरा दुकान, ऐसोसिएशन बिल्डिंग आदि को 31 मार्च या आगामी आदेश तक अनिवार्य रूप से बंद करवाने सभी जोनो द्वारा कार्यवाही की गई। इसके तहत शासन के निर्देश के पालन में नगर निगम के जोनो द्वारा कार्यवाही की गई। जोन 1 ने खमतराई मदिरा दुकान को बंद करवाया। इसी तरह सिटी सेन्टर माॅल, मैग्नेटो माॅल, 36 माॅल, भनपुरी स्थित बेस्ट प्राईज वाल मार्ट, राॅयल इंडियन बिरयानी, डी मार्ट सहित मदिरा दुकानों, माॅल को रायपुर निगम क्षेत्र में राज्य शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा दिये गये नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण हेतु बंद करवाने की प्रशासनिक तौर पर कार्यवाही की गई।