स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने किया दो दिवसीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ

रायपुर – स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज जिला मुख्यालय कोरबा में राज्य सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल के सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उपलब्धियों पर आधारित दो दिवसीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन किया। 

जिला कलेक्टोरेट परिसर कोरबा में आयोजित इस प्रदर्शनी में राज्य सरकार के पिछले दो वर्षों में किये गये विकास कार्यों, उपलब्धियों, कार्यक्रमों और नीतियों का फोटो के माध्यम से प्रदर्शनी किया गया है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश की भूपेश सरकार द्वारा पिछले दो वर्षों में गांव, गरीब, युवा, महिला, आदिवासी सभी वर्गों की बेहतरी के लिए किए गये कामों की जानकारी लोगों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी एक तरह से सरकार के काम का लेखा-जोखा लोगों को बताने जैसा है। 

जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी में राज्य सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में बिजली बिल हाफ योजना,  अल्पकालीन कृषि ऋण माफ योजना, गोधन न्याय योजना, 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर पर समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी न्याय योजना, गौठान, उद्यानिकी सहित विभिन्न योजनाओं पर आधारित आकर्षक फोटो को प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा आयोजन स्थल पर शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित पांपलेट और लघु पुस्तिकाओं का भी निशुल्क वितरण किया जा रहा है। प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है। प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी। प्रदर्शनी कल भी जारी रहेगी।

प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर कोरबा नगर निगम के महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, विधायक पाली-तानाखार श्री मोहित केरकेट्टा, मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री पुरूषोत्तम कंवर, नगर निगम के सभापति श्री श्याम सुंदर सोनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और जिले के अधिकारी उपस्थित थे।