समग्र विकास करना ही सरकार की प्राथमिकता: मंत्री गुरु रुद्रकुमार

 दुर्ग जिले के पोटिया और पाहरा ग्रामवासियों को मिली विकास कार्यों की सौगात

रायपुर – लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आज दुर्ग जिले के पोटिया और पाहरा ग्रामवासियों को विकास कार्यों की सौगात दी। मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने ग्राम पाहरा में नवीन जैतखाम का लोकार्पण कर ग्रामवासियों को बाबा गुरु घासीदास जयंती की बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने जैतखाम की विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर ग्रामवासियों की मांग पर धोबिन घाट और शीतला माता तालाब में पश्चिमी पचरी निर्माण और सीसी रोड निर्माण की घोषणा की। 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री अपने निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम पोटिया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए। इस अवसर पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि समग्र विकास ही राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। लोगों ने जो सरकार के प्रति अपना विश्वास जताया है हम उस पर खरा उतर रहे हैं। इस अवसर पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने ग्राम पोटिया के साहू पारा में 6.50 लाख की लागत वाले नवीन सामुदायिक भवन, 10 लाख की लागत वाले नवीन उचित मूल्य की दुकान और तीन लाख की लागत से बने कलामंच का लोकार्पण किया। पोटिया ग्रामवासियों की मांग पर उन्होंने मुक्तिधाम में शेड निर्माण, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पोटिया से देवरझाल तक रोड निर्माण, डीएमएफ फंड से तालाब सौंदर्यीकरण कार्य, सतनामी समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण, वार्ड क्रमांक 10 में हैंडपंप की स्थापना और जल आवर्धन योजना के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने की घोषणा की। 

मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरवा घुरवा बाड़ी के अंतर्गत बने पोटिया के गौठान में महिला स्व-सहायता समूह द्वारा तैयार किए गए वर्मी कंपोस्ट खाद का वितरण हितग्राहियों को भी किया। कार्यक्रम के दौरान अहिवारा नगर पालिका अध्यक्ष श्री नटवर ताम्रकार ने मंत्री गुरु रूद्रकुमार को सरकार गठन के 2 साल पूर्ण होने पर बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में नगरपालिका अहिवारा में अंग्रेजी माध्यम केे स्कूल खोले जाने पर मंत्री गुरु रूद्र कुमार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर धमधा जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती रात्रे, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चंद्रकला मनहर, श्री भूपेंद्र साहू सभापति धमधा जनपद पंचायत, श्री हीरालाल वर्मा, श्री विनय त्रिवेदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।