ज्यादा शराब पीने से हुई शख्स की मौत,परिजनों की मांग बंद हो दुकान

रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजेंद्र नगर निवासी जीवन नागवानी 40 साल कि बुधवार को मौत हो गई है।  परिजनों ने मौत का कारण अधिक मात्रा में शराब पीना बताया है।  परिजनों का कहना है कि पिछले एक महीने से शराब दुकान नहीं खुलने की वजह से मृतक नागवानी की शराब पीने की आदत छूट गई थी। पुलिस ने मृतक की शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.  


लेकिन सरकार के आदेश के बाद शराब दुकानें खुलने के बाद मृतक नागवानी भारी मात्रा में शराब का सेवन करने लगा और मंगलवार की रात को भी शराब पीकर आराम कर रहा था।  जिसके बाद उसे जब परिजनों ने उसे बिस्तर से उठाया गया तो वे नहीं उठे परिजन को लगा कि शायद तबीयत खराब है. लेकिन अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. जिसके बाद परिजन ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मृतक की शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। 


परिजनों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द सभी शराब दुकानों को बंद कराया जाए।  ताकि कोई भी परिवार इस तरह से न उजड़े। 


4 मई से शराब दुकानों के खुलने से शराब प्रेमियों में खासा उत्साह देखने मिला था. ऐसा लग रहा था जैसे लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इसके लिए शासन ने अच्छी व्यवस्था कराई गई थी. जिसमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब लेते दिखाई दिए. इसके साथ ही प्रदेश में शराब दुकानों को लेकर सियासत शुरू हो गई है. जब से शराब की दुकानें प्रदेश में खोली जा रही हैं, तभी से विपक्ष लगातार भूपेश सरकार पर हमलावर हो रहा है. बीजेपी तो भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए उनके शराबबंदी के वादों को याद दिला रही है, लेकिन अब कांग्रेस के अपने जनप्रतिनिधियों का भी विरोध शराब दुकान के खिलाफ शुरू हो गया है। 

sources