ग्रेनेड हमले में कई नागरिक घायल गाड़ियों के टूटे शीशे

Joharcg.com उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबल पुल इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके में कई वाहनों के शीशे टूट गए हैं। अचानक हुए इस हमले के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। हमले की सूचना के बाद सुरक्षाबल इलाके में पहुंच गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। ग्रेनेड सड़क के दूसरी तरफ गिरने के बाद फटा गया। इसकी चपेट में आने से छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में मोहम्मद अल्ताफ निवासी नानिनारा, फैसल फयाजी निवासी सफापोरा, मुश्ताक आह निवासी मारकुंडल, तसलीमा बानो निवासी मारकुंडल, अब हमीद निवासी मारकुंडल और फयाज आह निवासी आशम शामिल है। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकियों की तलाश की जा रही है। सितंबर माह में पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फैंका था। इसके फटने से तीन लोग घायल हो गए थे। घाटी में सुरक्षाबलों की कड़ी चौकसी के कारण आतंकी बैखलाहट के चलते ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। जिससे की सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाया सकें। इन घटनाओं को ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) और हाइब्रिड आतंकियों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है ताकि अगर उनमें से कोई मारा या पकड़ा भी जाता है तो आतंकी संगठनों को ज़्यादा बड़ा धक्का न लगे।

अगस्त माह में श्रीनगर ग्रेनेड हमले में दस नागरिक हुए थे घायल 

10 अगस्त को लाल चौक से कुछ दूरी पर स्थित हरी सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में आतंकियों ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के बंकर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में 10 नागरिक घायल हो गए। हमले के बाद एक नाके पर पुलिस ने एक व्यक्ति को दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.