Abujhmad Peace Half Marathon-2020
Abujhmad Peace Half Marathon-2020

नारायणपुर – कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने आज की बैठक में बताया कि 8 फरवरी को अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन दौड़ के दौरान निर्धारित सड़क मार्ग पर केवल फोटो, विडियोग्राफी एवं मीडिया प्रतिनिधियों पासधारी वाहन ही चलेंगे। इसके अलावा अत्यावश्यक सेवा स्वास्थ्य, पुलिस पासधारी अधिकारियों के वाहनों का आवागमन होगा।

मैराथन दौड़ जिला मुख्यालय के बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से 8 फरवरी 2020 को सवेरे 6.30 बजे शुरू होगी, शहर के मुख्य मार्ग पुराना बस स्टैंड, सदर बाजार, सोनपुर रोड होते हुए रामकृष्ण आश्रम, कोडोली, कुरूशनार होते हुए ग्राम बासिंग पहुंचेगी। कलेक्टर ने बताया कि इस मार्ग पर 8 फरवरी सवेरे 6.30 से प्रातः 9.30 बजे (3 घंटे) तक आवाजाही बंद रहेगी। जरूरी न होने पर मार्ग समय से पहले भी खोले जा सकते हैं। ताकि जनता को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। मैराथन दौड़ के लिए छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों के लगभग 11000 से ज्यादा धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया है। इसके साथ ही केन्या देश के 6 धावकों ने भी ऑनलाईन पंजीयन कराया है।

     ग्राम बासिंग में अतिविशिष्टि अतिथियों एवं विशिष्ट अतिथिगणों के वाहनों के लिए भी पास जारी किये गये हैं। इसके साथ ही अधिकारी, जनप्रतिनिधि और मीडिया के वाहनों और आम जनता के वाहनों के लिए समापन कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। इन्हें भी वाहनों के पास जारी किये जा रहे हैं। वाहनों के पास चार प्रकार के होंगे। बैठक में बताया कि बासिंग कार्यक्रम स्थल सोनपुर, आकाबेड़ा एवं आसपास से आने वाले ग्रामवासियों के लिए बालक छात्रावास के आगे पार्किंग व्यवस्था रहेगी। नारायणपुर और उससे आगे से आने वाले लोगों के लिए कार्यक्रम स्थल के पहले पार्किंग व्यवस्था की गयी है। कलेक्टर ने कहा कि मैराथन दौड़ वाले रास्तों में जनता की सुविधाओं का भी ध्यान रखें। उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, जरूरी न होने पर आवाजाही के लिए बिना वजह बंद न किये जाये।