बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में रविवार को पाए गए कोरोना के 4 मरीजों में से एक लैब टेक्नीशियन भी शामिल है।  कोरोना पॉजिटिव पाया गया लैब टेक्नीशियन बलौदाबाजार विकासखंड के लाहोद गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी है, जो पलारी के कोनारी गांव का मूल निवासी है। 


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लैब टेक्नीशियन को बाकी मरीजों के साथ इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।  उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के लैब टेक्नीशियन, नर्स और डॉक्टर बीमारी के हाई रिस्क जोन में काम करते हैं. वहीं सावधानी बरतने के बाद भी मरीजों के संपर्क में आने के कारण संक्रमण की संभावना बनी रहती है। 


डॉ. सोनवानी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारियों को कोरोना मरीजों की जांच और इलाज के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है।  उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जरूरी टैबलेट भी दिए गए हैं. वहीं इलाज के दौरान अपनाई जाने वाली व्यक्तिगत सुरक्षा के साधनों का उपयोग भी किया जाता है।  लैब टेक्नीशियन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद डा. सोनवानी ने स्वास्थ्यकर्मियों को अपने काम में और ज्यादा सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।  डॉ सोनवानी ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी स्वस्थ रहेंगे, तभी जिले में कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज किया जा सकेगा। 

sources

420 replies on “बलौदाबाजार : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लैब टेक्नीशियन निकला कोरोना पॉजिटिव”