धमतरी : 41 नग हीरे के साथ बाइक सवार 2 तस्कर गिरफ्तार

धमतरी। छत्तीसगढ़ की धमतरी पुलिस ने गरियाबंद के देवभोग हीरा खदान से हीरे की तस्करी कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 41 नग हीरा बरामद हुआ है।  जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है।  मामला जिले के नगरी थाना इलाके का है। तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए बाइक का उपयोग कर रहे थे। 

बताया जा रहा है कि गरियाबंद के देवभोग खदान से हीरे की चोरी कर तस्करी किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी. तस्करों द्वारा ग्राहकों की तलाश में नगरी की तरफ आने की जानकारी मिलते ही एसडीओपी नगरी के नेतृत्व में टीआई एन एस ठाकुर ने पूरी टीम के साथ नगरी सांकरा मोड़ में मुक्तिधाम के पास पहुंचकर नाकाबंदी कर दी ,

सुबह-सुबह एक बाइक रास्ते में आता हुआ दिखाई दिया. बाइक में दो युवक सवार थे, जिनसे पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम गोपीचंद मरकाम (32 वर्ष) ग्राम गहनासियार नगरी और बलिराम मेश्राम (30 वर्ष) राम धवलपुर थाना मैनपुर गरियाबंद का होना बताया. तलाशी लेने पर उनके कब्जे से कुल 41 नग हीरा बरामद हुआ. जिसे वे ग्राहकों के पास खपाने के लिये लेकर आ रहे थे। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया. आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 भादवीं एवं माइनिंग अधिनियम की धारा 4 (2) (1) के तहत कार्यवाई कर आगे पूछताछ की जा रही है. एसपी बीपी राजभानु ने बताया कि हीरे के साथ 2 आरोपी पकड़े गए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

sources

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *