mayor and commissioner awareness meeting of corporation officials
Mayor and Commissioner Awareness meeting of corporation officials
आयुक्त ने मास्क व हैण्ड सेनीटाइजर की कालाबाजारी, जमाखोरी, मुनाफाखोरी रोकने शासन से प्राप्त अधिकार निगम जोन कमिश्नरों को प्रत्यारोपित कर इसमें कडी कार्यवाही करने कहा

रायपुर – आज नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर एवं आयुक्त श्री सौरभ कुमार ने एमआईसी सदस्य सर्वश्री श्रीकुमार मेनन, जितेन्द्र अग्रवाल, अपर आयुक्त श्री लोकेश्वर साहू, श्री पुलक भट्टाचार्य सहित सभी जोन कमिश्नरों, विभागों के प्रभारी अधिकारियों की नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के उपायो को लेकर तात्कालीक आवश्यक बैठक ली एवं जनहित की दृष्टि से अधिकारियों को कार्य हेतु आवश्यक सुझाव व निर्देश दिये।

महापौर श्री ढेबर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लगातार 24 घंटे अपने मोबाईल ऑन रखे और फोन को बंद न करें ताकि आवश्यक होने पर तात्कालिक स्थिति में आवश्यक कार्य व सहयोग जनहित में लिया जा सके। महापौर श्री ढेबर ने सभी वार्डो में जोनो के माध्यम से कीटनाशक चूना व ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव अभियानपूर्वक सुनिश्चित करने के निर्देश जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु दिये। निर्देशित किया गया कि नालियों की सफाई के तुरंत बाद मलमा व कचरा अविलंब उठवा लिया जाये ताकि स्वच्छता तत्काल कायम हो सके। एंटी नोवल कोरोना वायरस के छिडकाव को विशेष अभियान को नागरिको में जनजागृति लाकर शहर हित में स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु जोन स्तर पर चलवाना सुनिश्चित करवायें।

आयुक्त श्री कुमार ने अधिकारियों को जोन स्तर पर अभियान चलाकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत नगर निगम आयुक्त को प्राप्त मास्क एवं हैण्ड सेनीटाइजर की जमाखोरी, कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी रोकने अधिनियम का पालन करवाने एवं पर्याप्त संख्या में मास्क एवं हैण्ड सेनीटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करने निरंतर अभियान चलाकर अधिनियम का उल्लंघन करने वालो पर नियमानुसार कडी कार्यवाही करने एवं आवश्यक होने पर नियमानुसार कानूनी कार्यवाही करनें संबंधितों पर एफआईआर दर्ज करवाने निर्देश दिये एवं शासन से निगम आयुक्त को प्राप्त कार्यवाही के अधिकार का जोन आयुक्त को अधिनियम के तहत प्रत्यायोजन करने निर्देशित किया।

आयुक्त श्री कुमार ने 24 घंटे सतर्क व जागरूक रहकर लोगो को नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा व बचाव हेतु जागरूक बनाने सक्रिय भूमिका निभाने का सुझाव सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया। उन्होने नोवल कोरोना वायरस पाॅजिटिव से संबंधित प्रकरण में स्वास्थ्य विभाग, शासन, जिला प्रशासन के निर्देशों का पूर्ण पालन व्यवहारिक रूप से संबंधित क्षेत्र समता कालोनी, चौबे कालोनी एवं आस पास के क्षेत्रों में प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि लोगो को जागरूक बनाने का कार्य पाम्पलेट देकर व होर्डिग्स प्रमुख स्थानों पर संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के सहज उपायो की जानकारी देने हेतु जनस्वास्थ्य हित में जोन स्तर पर अभियान पूर्वक तत्काल लगवाये।