Mayor Cleanliness Help Line

रायपुर – नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया  ने आज नगर पालिक निगम रायपुर महापौर कार्यालय में ‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का शुभारंभ किया। डॉ. डहरिया ने इस मौके पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य श्री सुन्दर जोगी के कक्ष का भी विधिपूर्वक उद्घाटन किया। अब रायपुर निगम क्षेत्र के कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 9301953294 पर नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं तथा साफ-सफाई हेतु अपना सुझाव भी दे सकते हैं।

महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर प्रारंभ करते ही नगरवासियों का शिकायत एवं सुझाव आना शुरू हो गए हैं। कालीबाड़ी की सुश्री रीतू वर्मा ने फोन कर मोहल्ले में नियमित रोड़ सफाई कराने की शिकायत दर्ज की। मंत्री डॉ. डहरिया ने फोन पर सुश्री रीतू वर्मा की समस्याएं सुनी और त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। बैजनाथ पारा मौलाना अब्दूल रउफ वार्ड से श्री नईम रजा़ नम्मो ने महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नंबर शुभारंभ करने के लिए महापौर और नगरीय प्रशासन मंत्री सहित राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने नियमित साफ-सफाई करने का भी सुझाव दिया। सिविल लाइन की सुश्री मानशी और डगनिया के श्री अभिषेक ने हेल्प लाइन नंबर पर फोन कर नाली सफाई की शिकायत दर्ज कराई। मंत्री डॉ. डहरिया ने सुश्री मानशी और श्री अभिषेक को शीघ्र ही नाली सफाई कराने का आश्वाशन दिया। इसके साथ ही शिकायतें आना भी शुरू हो गया है महापौर श्री एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में और त्वरित कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राजधानीवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों के शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित निराकरण के लिए महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर शुरू किया गया है। महापौर श्री एजाज ढेबर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर पर प्राप्त होने वाली  शिकायतों एवं समस्याओं का नियमित रूप से मॉनीटरिंग एवं निराकरण करेंगे। साथ ही शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण की स्थिति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी। इस मौके पर वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, श्री कुलदीप जुनेजा, महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे सहित मेम्बर आफ काउंसिल के सभी सदस्य, पार्षदगण और अनेक जन प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।