capture.png07
का हो रहा उल्लंघन

रायपुर।  राजधानी सहित जिले में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन होने के कारण बाजार पूरी तरह से बंद था. वहीं सोमवार को टोटल लॉकडाउन खुलने के बाद राजधानी के बाजार और सड़कों पर भीड़ बढ़ गई. मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. भले ही पुलिस और व्यापारी अपनी तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को फॉलो कर रहे हैं लेकिन सड़क पर इतनी ज्यादा भीड़ हो जाती है कि इन पर काबू करना मुश्किल हो जाता है. सड़कों के किनारे वाहन चालक अपनी गाड़ियों को पार्क कर देते हैं, जिसपर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. ताकि सड़क खाली हो सके। 


रायपुर में लॉकडाउन 4 में कई और दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद बाजार और सड़कों पर हलचल बढ़ गई है. राजधानी की सड़कों और बाजारों पर भीड़ का नजारा आसानी से देखा जा सकता है. राजधानी में शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक धारा 144 लगी हुई है, जिसके कारण शाम होने के बाद लोगों की संख्या सड़क और बाजार में नहीं के बराबर हो जाती है.
बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने महीने के हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. वहीं प्रदेश में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी. वहीं कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए देश में पिछले लगभग दो महीने से जारी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है.
वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 अगले 3 महीने के लिए बढ़ा दी है. छत्तीसगढ़ सरकार ने ये आदेश सभी कलेक्टरों को जारी किया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश में धारा 144 लगाई गई थी, जिसकी अवधि 19 मई को खत्म होने वाली थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सरकार ने इसे आगामी तीन महीने तक जारी रखने का फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 92 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें 59 लोगों को ठीक किया जा चुका है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 33 है, जिनका इलाज रायपुर AIIMS में जारी है. 

sources