Corona Virus

रायपुर – नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के समस्त शासकीय एवं निजी संस्थान एवं प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से 31 मार्च 2020 तक बंद रहेगा।

कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी. पिल्ले ने नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश के संचालक तकनीकी शिक्षा, संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण-लाईवलीहुड कॉलेज परियोजना रायपुर, कुलसचिव, छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई और प्राचार्य, समस्त इंजीनियरिंग महाविद्यालय, पॉलीटेक्निक संस्थान, फार्मेसी संस्थान एवं आर्किटेक्चर संस्थान के अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं।

जारी निर्देश में कहा गया है कि परीक्षाएं यथावत पूर्व समय-सारणी के अनुसार सम्पन्न होगी। इन परीक्षाओं को करवाने के लिए अनिवार्य स्टॉफ की व्यवस्था यथावत रहेगी। पत्र में कहा गया है कि इस निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए की गई कार्यवाही से अवगत कराया जाए।

कोरोना वायरस से बचाव हेतु सभी शासकीय एवं अशासकीय विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे

केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में जारी एडवाइजरी के तारतम्य में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि नोवल कोरोना वायरस (COVID-19 ) से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी शासकीय एवं अशासकीय विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 31 मार्च 2020 तक तत्काल प्रभाव से बंद रहेंगे। इस अवधि में होने वाली वार्षिक परीक्षाएं यथावत संचालित होती रहेंगी। इस संबंध में आयुक्त उच्च शिक्षा संचालनालय से प्रदेश के सभी शासकीय एवं अशासकीय विश्वविद्यालयों के कुल सचिवों और शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यो को परिपत्र जारी कर दिया गया है।