रायपुर – भाजपा प्रवक्ता के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी संकट काल में भाजपा नेताओं की याददाश्त कमजोर हो गई है, राज्य सरकार पर रोजगार से संबंध में सवाल उठाने के पहले भाजपा नेता देश और प्रदेश की जनता को बताएं 2 करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा का क्या हुआ? मोदी सरकार वन में हुई लापरवाही गलत नीतियों मनमानी हठधमिर्ता के चलते देश में व्यापार व्यवसाय तबाह हुए है। उद्योग धंधे आॅक्सीजन पर है? 2 करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने की बात तो दूर की बात है, मोदी वन में जिनके हाथों में रोजगार था वो भी अब बेरोजगार हो चुके है।
बेरोजगारी की दर 45 साल में अधिकतम दर 27% को पार कर चुकी है। मोदी सरकार के गलत नीतियों के कारण बीते साल में 6 साल में 15 हजार से अधिक उद्योगपति कारोबार समेट कर देश छोड़कर चले गए हैं। बीते 6 साल में मोदी सरकार की ओर से एक भी नया सरकारी कंपनियों का ना तो शिलान्यास किया गया ना ही लोकार्पण किया गया, बल्कि बीते 70 साल में कांग्रेस शासनकाल में स्थापित हुई भारत के नवरत्न कंपनियों, मिनी रत्न कम्पनियों को निजी हाथों में सौंपने की नीतियां तय कर 33 से अधिक सरकारी कंपनियों को भाजपा के चंद समर्थित उद्योगपतियों की सौंपने की तैयारी कर ली गई है। दूरसंचार निगम, ट्रेन, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, लाल किला, भेल, सेल, एनटीपीसी, एचएएल, रेलवे स्टेशन सहित अनगिनत सरकारी उपक्रमों को बेचा जा रहा है।
भाजपा बताए 20 लाख करोड़ की पैकेज की घोषणा हुए 30 दिन हो गए अब तक कितनों को लाभ मिला : कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि देश यह कभी नहीं भूलेगा कि चुनाव के समय भाजपा ने किया था, 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा और चुनाव के बाद नौजवानों को पकौड़े तलने की सलाह दी। दरअसल भाजपा के नेता युवाओं के रोजगार के सवाल पर केंद्र की मोदी सरकार की विफलता से जनता का ध्यान हटाने में लग गए हैं। केंद्र सरकार के रिक्त लाखों सरकारी पदों पर अभी तक नियुक्तियां नहीं हुई है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार कोरोना महामारी संकटकाल में देश की जनता को सुरक्षा रोजगाार बेहतर स्वास्थ्य के संबंध में विश्वास दिलाने में विफल हो चुकी है। 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज आज 30 दिन हो चुके है, अब तक किसी को कोई लाभ नहीं मिल पाया है। किसान सम्मान निधि के नाम से किसानों का अपमान किया जा रहा है। छोटे व मध्यम उद्यमी व्यापारी मजदूर को 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज के नाम से गुमराह करने का काम मोदी भाजपा किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने कोरोना महामारी संकटकाल में मनरेगा के माध्यम से 1 दिन में 26 लाख रोजगार देने में सफलता प्राप्त की है, जो बीते 15 साल में नहीं हुआ था, प्रवासी मजदूरों को भी मनरेगा में रोजगार देने के लिए जॉब कार्ड बनाए जा रहे हैं उनका राशन कार्ड बनाया जा रहा है, प्रदेश के युवाओं के लिए 15 हजार से अधिक शिक्षकों के पद, 3000 से अधिक पुलिस विभाग व 3000 नर्सों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। नरवा गरवा घुरवा बारी के माध्यम से 10 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है और 12 लाख युवाओं को इसके माध्यम से रोजगार मिलेगा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि भाजपा नेता रोजगार जैसे विषयों पर सवाल खड़े करने से पहले 2014 में देश के युवाओं के साथ किए गए प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वादे पर देश के युवाओं को जवाब दें। नोटबंदी जीएसटी के गलतियों को सुधारते हुए चौपट हो चुकी व्यापार व्यवसाय उद्योग जगत को नगद वित्तीय सहायता पंहुचकर राहत दी जाएं।

sources