परिसर में 8 टिकट घर, पुलिस सहायता केंद्र सहित 49 दुकानें होंगी संचालित
अवागमन की सुविधाओं में विस्तार के साथ ही अन्य जिलों के निवासियों को भी मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री श्री बघेल

रायपुर – अंबिकापुर संभाग के पांच दिवसीय दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सूरजपुर के नवीन रिंग रोड जेल पारा के समीप सर्वसुवधिायुक्त हाईटेक बस स्टैंड का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिले की समस्त जनता को बधाई देते हुए कहा कि इससे विकास के नए द्वार खुलेंगे। अवागमन की सुविधाओं में विस्तार के साथ ही अन्य जिलों के निवासीयों को भी लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत एवं चिकित्सा मंत्री श्री टी.एस.सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री शिव कुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा एवं आदिम जाति मंत्री श्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव एवं विधायक भटगांव श्री पारसनाथ राजवाडे़ तथा नगरपालिका अध्यक्ष श्री के.के. अग्रवाल शामिल हुये।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा की छत्तीसगढ़ देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य पच्चीस सौ रूपये है अन्य राज्यों की तुलना में यह 2 गुना से भी ज्यादा है। उन्होनें कहा कि मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने, वनवासियों को वनों में अधिकार दिलाने, लघु वनोपजों के संग्रहण मे बढोत्तरी, पशुधन के संरक्षण संवर्धन तथा उनके सुरक्षा के लिए गौठान का निर्माण, हॉट बाजारों में जाकर आमजनों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना, बच्चों को प्रारंभ से ही अंग्रेजी शिक्षा देने के साथ ही सरकार अपनी संस्कृति को संजो कर रखने में तो उल्लेखनीय कार्य कर रही है। इस दौरान उन्होनें नगरीय क्षेत्र के हितग्राहियों को फ्री होल्ड पट्टा का वितरण किया तथा नगरपालिका परिषद के प्रतिनिधियों को जिले की विकास की चाबी सौंपी।

हाईटेक सुविधाओं से लेस है, जिले का नवीन बस स्टैण्ड-
हाईटेक बस स्टैण्ड निर्माण कार्य में 20 बसों के एक साथ खडे होने के क्षमता वाले बस यार्ड, 08 टिकट घर, पुलिस सहायता केन्द्र, पूछताछ केन्द्र के साथ-साथ महिला एवं पुरूष प्रसाधन का निर्माण किया गया हैं। साथ ही भूतल पर 43 एवं प्रथम तल पर 06 दुकान कुल 49 दुकानों का निमार्ण कार्य भी किया गया हैं। बस स्टैण्ड के सामने पार्क के साथ-साथ पार्किंग व्यवस्था, नाली, टैक्सी पार्किंग, रिटेनिंग वॉल का निर्माण प्रस्तावित हैं तथा हाईटेक बस स्टैण्ड परिसर में सुलभ शौचालय का कार्य प्रगति पर हैं। हाईटेक बस स्टैण्ड के निमार्ण होने से लंबे बसों का शहर के अंदर प्रवेश निषेध होने से शहर के अंदर भीड़ कम होगी एवं दुर्घटनांए की संभावना भी कम होगी।

दो वर्षो में इस सरकार ने 36 में से 24 वादों को किया हैं पुरा- स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय टेकाम
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय टेकाम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नया बस स्टेशन के शुभारंभ होने से शहर की सुविधाओं में विस्तार होगा। छत्तीसगढ़ सरकार अपने किए गए वादों पर खरा उतर रही है। सरकार बनने के महज 2 वर्षों में ही छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने किये गये 36 वादों में 24 वादो को पुरा कर लिया हैं।

प्रदेश की जनता की बेहतरी के लिए सरकार उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं- श्री सिंहदेव
पंचायत एवं चिकित्सा मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा की कोविड़-19 के कारण कोरोना संक्रमण काल में भी भूपेश सरकार की अगुवाई में विकास मूलक कार्य बाधित नहीं रहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा गुणवत्तापूर्ण, सुविधायुक्त पर्याप्त जगह वाला हाईटेक बस स्टैण्ड यहा कि जनता को समर्पित है।

भूपेश सरकार के मंत्रिमंडल ने छत्तीसगढ़ की जनता की बेहतरी के लिए कई उल्लेखनीय काम कर रही हैं। शहरी क्षेत्रों में पटटों पर लगी रोक, राजीव गांधी आश्रय योजना का नवीनीकरण, भूखंडों का स्वामित्व देने का निर्णय, प्रत्येक व्यक्ति को राशन कार्ड देने जैसे विकास मूलक कार्य कर रही है। उन्होंने जिले की जनता को कहा कि नई फसल के साथ खूब खुशियां आप सबके घरों में पहुंचे।

हमारी सरकार लोगों की सुध लेकर करती हैं काम- डॉ डहरिया
नगरी प्रशासन मंत्री डॉ शिव डहरिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार लोगों की सुध लेकर कार्य कर रही है। आज प्रदेश के किसान, वनवासी सभी खुश हैं। उन्होंने कहा कि राम वन गमन पथ को कोरिया के हरचौका से लेकर कोंटा के रामाराम तक पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार द्वारा स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा तथा पुलिस विभाग में भर्ती की जा रही हैं।

छत्तीसगढ़ की जनता अब आत्मसम्मान से जीने लगी है- प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल
उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने कहा कि विगत कई वर्षों से उपेक्षित छत्तीसगढ़ की जनता अब आत्म सम्मान से जीने लगी है। उन्होंने पुर्ववर्ती सरकार की योजनाओं और उनके क्रियान्वयन से जनता को अवगत कराते हुए कहा कि विगत वर्षो की तुलना में भूपेश सरकार के प्रतिनिधित्व में दो वर्षो में ही किये गये कार्यो से आज यहां की जनता उत्साहित है, उन्हें खुशी मिल रही है। और कहा कि गांव और शहरों के गरीबों के लिए हमारी सरकार योजनाएं बनाती है।