आपदा पीड़ितों को 44 लाख रूपए की आर्थिक सहायता

रायपुर – राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जिला कलेक्टर के माध्यम से विभिन्न प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की जाती है। ऐसे ही 9 प्रकरणों में बेमेतरा जिले में 36 लाख रूपए तथा धमतरी जिले में 2 प्रकरणों में 8 लाख रूपए की सहायता आपदा पीड़ितों को स्वीकृत की गई हैं। 

 राजस्व परिपत्र 6-4 के तहत बेमेतरा जिले की थानखम्हरिया के ग्राम ओड़िया के कृष्णा साहू की, तहसील बेरला के ग्राम लेंजवारा के दाऊराम की मृत्यु पानी में डूबने कारण होने पर मृतकों के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई हैं। इसी तरह तहसील थानखम्हारिया के ग्राम बेलगांव की मोनिका बाई की मृत्यु सांप के कांटने से, बेमेतरा तहसील के ग्राम सिरवाबांधा की जोगनबाई की मृत्यु आग में जल जाने से, बेरला तहसील के ग्राम डंगनिया के रामायण साहू की मृत्यु आकाशीय बिजली के गिरने से तथा साजा तहसील के ग्राम लालपुर के धरमेन्द्र की मृत्यु सांप के काटने से होने पर पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

 इसी प्रकार से बेमेतरा जिले की नवागढ़ तहसील के ग्राम घोरहा की प्रभाबाई की मृत्यु आग में जलने से और तहसील के अंतर्गत चैतीबाई की मृत्यु सांप के काटने से होने पर पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। धमतरी जिले की मगरलोड तहसील के ग्राम मेघा निवासी ईश्वर प्रसाद की तथा तहसील कुरूध के ग्राम भखारा निवासी श्री संतराम निषाद की मृत्यु पानी में डूब जाने से होने पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत स्वीकृत की गई है। 

Comments are closed.