Godan Nyaya Yojana - Dung purchase started in Municipality Arang

रायपुर – राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के तहत मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के मार्गदर्शन में नगर पालिका परिषद आरंग में गोबर खरीदी की शुरूआत हो गई है। खरीदी केन्द्र से दो रुपए प्रति किलो की दर से 205 किलोग्राम गोबर की खरीदी की गई। गोधन की खरीदी निकाय मणिकंचन केंद्र में किया जा रहा है।

नगर पालिका के अधिकारियों ने बताया कि गोधन न्याय योजना के तहत नगरीय निकाय आरंग में गोबर की खरीदी का सिलसिला शुरू हो गया है। पशुपालकों से शासन द्वारा निर्धारित 2 रूपए किलो की दर से गोबर खरीदी की जा रही है। जिसका भुगतान 15 दिवस के भीतर शासन के द्वारा गोधन विक्रेता के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से किया जाएगा।

नगर पालिक अधिकारियों ने बताया कि गोबर की खरीदी से किसानों और पशुपालकों को अतिरिक्त आय की प्राप्ति होगी। जिससे पशुपालकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। साथ ही मवेशियों का संरक्षण और संवर्धन भी होगा। गोधन की खरीदी में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर चंद्राकर, उपाध्यक्ष श्री नरसिंग साहू सहित पार्षदगण और परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सौरभ शर्मा उपस्थित थे।