स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा की : दो अक्टूबर से ग्रामीण क्षेत्रों मे विशेष अभियान

रायपुर– प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने आज यहां स्टेट कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर में कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी पिल्ले ,विशेष सचिव श्री सी आर प्रसन्ना, सहित विभागीय अधिकारी 
उपस्थित थे।श्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं कोविड 19 के मरीजों के इलाज के लिए शासन हर संभव प्रयास कर रही है। किंतु आम लोगों को भी इसके प्रति जागरूक होना पड़ेगा तब ही बीमारी का प्रकोप कम होगा। 
घर से मास्क पहन कर ही बाहर जाना चाहिए और भीड़ से बचना चाहिए। अधिकारियांे ने उन्हे कोरोना जांच किट की उपलब्धता,संख्या, आॅक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे उपायों,कोविड केयर सेंटर में मरीजों की देखभाल,दवाईयों की उपलब्धता, होम आइसोलेशन आदि की जानकारी दी। श्री सिंहदेव ने वैक्सीन के प्राप्त होने की 
स्थिति में पूर्व से तैयारियां करने के भीे निर्देश दिए। 
अधिकारियों ने बताया कि 2 अक्टूबर से विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में विभाग के दल द्वारा घर -घर जाकर सर्दी, बुखार के लक्षणों की जांच की जाएगी और जरूरत होने पर कोरोना जांच भी की जाएगी। यह अभियान 12 अक्टूबर तक चलेगा। 
इस अवसर पर संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़, विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी श्री राजेश सुकुमार टोप्पो,संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डाॅ प्रियंका शुक्ला एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Comments are closed.