राम वन गमन पर्यटन परिपथ : कोरिया जिले के हरचौका से पर्यटन रथ यात्रा एवं विशाल बाईक रैली का का शुभारंभ

पर्यटन रथ में रखी गयी पवित्र भूमि की मिट्टी, रामायण और ध्वज  
सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री कमरो ने दिखाई हरी झंडी 
संसदीय सचिव श्रीमती अम्बिका सिंहदेव की उपस्थिति में टेमरी में नेतृत्व सूरजपुर के बाइकिंग  समूह को किया हस्तांतरित

रायपुर – राज्य शासन की मंशानुरूप राम वन गमन परिपथ पर पर्यटन रथ यात्रा और विशाल बाईक रैली का शुभारंभ आज कोरिया जिले के सीतामढ़ी-हरचौका से हुआ। हरचौका से घघरा-छत्तौड़ा-गांगीरानी-सोनहत से देवगढ़ होते हुए जिले की सीमा पर टेमरी में यात्रा का नेतृत्व सूरजपुर जिले के बाइकिंग समूह को हस्तांतरित किया जाएगा। आज 14 दिसम्बर 2020 को जिले के विकासखण्ड भरतपुर के हरचौका से सविप्रा उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो एवं कलेक्टर श्री एसएन राठौर ने हरी झंडी दिखाकर पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का शुभारंभ किया। 

पर्यटन रथ यात्रा व बाइक रैली शुभारंभ के अवसर पर सविप्रा उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो ने सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, बाइकर्स और आम जन का स्वागत किया। रामायण काल में भगवान श्रीराम के छत्तीसगढ़ आगमन पर, जहां-जहां उनके पदचिन्ह पड़े, उन स्थानों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कलेक्टर श्री एस.एन. राठौर ने भी पर्यटन रथ यात्रा में शामिल होने वाले सभी लोगों का अभिनंदन किया एवं शुभकामनाएं दी। पर्यटन रथ यात्रा शुरू होने से पूर्व हरचौका मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की गई तथा पवित्र भूमि की मिट्टी, ध्वज व रामायण सौंपी गई।

हरचौका से कोरिया जिले की सीमा टेमरी तक 221 किमी की यात्रा की जा रही तय

हरचौका से कोरिया जिले की सीमा टेमरी तक 221 किमी की यात्रा इस दौरान तय की जा रही है। ग्राम रकिया में संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव की मौजूदगी में पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का स्वागत कर कोरिया जिले के विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के टेमरी में नेतृत्व सूरजपुर जिले को सौंपा जायेगा। पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली को भक्तिमय बनाने यात्रा के चिन्हांकित प्रत्येक विश्राम स्थल पर रामायण पाठ, लोकगीत की प्रस्तुति जारी रहेगी।