मंत्री श्री अमरजीत भगत ने मोबाइल वैन के जरिए रायपुर से सीतापुर क्षेत्र की जनता से की बात-चीत

रायपुर – खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से मोबाइल वैन के जरिए सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र के लोगों से बातचीत की। मंत्री श्री भगत ने कोविडकाल में जनता की समस्याओं को सुनने व उसका निराकरण के लिए एक अभूतपूर्व पहल शुरू की है। उन्होंने मोबाइल वैन के माध्यम से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आम जनता से बातचीत की।

मंत्री श्री भगत ने धान खरीदी के संबंध में जानकारी ली । उन्होंने सीतापुर से पेटला तक बन रही सड़क के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली। इस दौरान गांव वालों ने मुख्य रूप से बिजली का पोल, पेय जल की व्यवस्था, गौठनों में पानी की व्यवस्था की मांग की। मंत्री श्री भगत ने इनके त्वरित निराकरण के लिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि जितनी जल्दी हो इन समस्याओं का निराकरण किया जाए। उन्होंने राशनकार्ड से त्रुटिवश कट गए नामों को जोड़कर नया राशनकार्ड देने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।

मोबाइल वैन के जरिये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लोगों से जुड़ने की यह अनोखी पहल है। इसके तहत मंत्री श्री अमरजीत भगत अपने विधानसभा क्षेत्रवासियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आगे भी जुड़ते रहेंगे। विधानसभा क्षेत्र के अंदर चल रहे निर्माण कार्यों और विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यों की समीक्षा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे। वे अब जन-समस्याओं के निराकरण के लिए हर बुधवार को 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से बात-चीत करेंगे। आज हुए इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में सीतापुर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गांववासी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।